उत्तराखंड

मरीजों को जिला चिकित्सालय में ही मिलेगा अब खून

ब्लड बैंक का हुआ उदघाटन, पहले दिन दो लोगों ने किया ब्लड डोनेट
रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग की जनता के लिये खुशखबरी है। अब जिला चिकित्सालय में पहुंचने वाले मरीजों को यही खून मिल जायेगा। अब खून के लिये मरीजों को श्रीनगर या फिर अन्य चिकित्सालयों की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। जिला चिकित्सालय में ब्लड बैंक का विधिवत उदघाटन हो गया है। खून देने के इच्छुक व्यक्ति जिला चिकित्सालय के ब्लक बैंक में पहुंचकर जरूरतमंदों को अपना खून भी दे सकते हैं।

दरअसल, जिले में ब्लड बैंक न होने से मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। कई बार समय पर खून न मिलने से मरीज दम तोड़ देते थे। जबकि कई बार खून के अभाव में मरीजों को श्रीनगर रेफर किया जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जिला चिकित्सालय में ही मरीजों को खून मिल जायेगा। सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने ब्लड बैंक का उदघाटन किया है। आम जनता भी ब्लड बैंक में पहुंचकर अपना खून जरूरतमंदों के लिये दे सकती है। ब्लड बैंक खुलने से मरीजों की दिक्कतें दूर होंगी और अब मरीजों को श्रीनगर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। सीएमओ डाॅ सरोज नैथानी ने बताया कि जिला चिकित्सालय में ब्लड बैंक खुलने से इसका लाभ मरीजों को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से ब्लड बैंक खोलने की तैयारी की जा रही थी। अब मरीजों को जिला चिकित्सालय में ही ब्लड मिल पायेगा। उन्होंने बताया कि मंगलवार को दो लोगों ने अपना ब्लड डोनेट किया है। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति खून देने का इच्छुक हो, वह जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक में पहुंचकर अपना खून दे सकता है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top