उत्तराखंड

ऑटो,विक्रम वालों द्वारा स्थानीय को ऑटो मे न बैठाना बाहरी यात्रियों से अधिक किराया

ऑटो,विक्रम वालों द्वारा स्थानीय को ऑटो मे न बैठाना

अधिक किराया वसूलने वालों की खैर नही

ऋषिकेश : अब स्थानीय सवारियों को तिपहिया वाहनों में ना बैठाने के साथ अधिक किराया वसूलने वालों की खैर नही है। पुलिस वीडियोग्राफी करके सबूत एकत्रित करेगी और उनके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करेगी। इस बाबत पुलिस ने वाहनों के कार्यालयों को नोटिस जारी कर दिए हैं।

देर से ही सही कम से कम स्थानीय सवारियों व विध्यार्थीयों की परेशानी को देखते हुए पुलिस की चिरनिद्रा आखिर टूट ही गई। इंस्पेक्टर आरके सकलानी ने लगातार मिल रही लोकल सवारियों की शिकायत का संज्ञान लिया। बताया यात्रा सीजन के चलते ऑटो विक्रम के चालक लोकल सवारियों व विध्यार्थीयों को बैठाने में परहेज कर रहे हैं। बाहरी यात्रियों से अधिक किराया वसूल रहे हैं। ऐसे मामलों की शिकायत लगातार थाने पहुंच रही है। कई बार ऐसे मामलों में झगड़े थाने तक पहुंचे हैं। व्यवस्था को बनाए रखने के लिए यात्रा काल की बैठकों में तिपहिया वाहन चालकों के पदाधिकारियों को पहले भी नियमों का पालन करने की अपील की। मगर किसी ने पुलिस की अपील को नही सुना। पुलिस ने अब सख्ताई से नियमों का पालन कराने का संकल्प ले लिया है।

बताया यूनियन कार्यालय के बाहर रेट लिस्ट का बड़ा बोर्ड लगाने, सड़कों के किनारे सवारी ना बैठाने के साथ स्थानीय सवारियों को वाहन में बैठाने के बाबत नोटिस भेजकर चेतावनी दी गई है। एक सप्ताह में नियमों का पालन ना होने पर पुलिस स्थानीय सवारियों की मदद से वीडियोग्राफी करके चालकों की मनमर्जी के सबूत इकट्ठा करेगी और उन पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करेगी करेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top