उत्तराखंड

जिलाधिकारी की भी नहीं सुन रहें हैं अधिकारी

जनता दरबार की समस्याओं को नहीं किया जा रहा हल
हर बार अधिकारियों के वेतन रोकने के आदेश,
फिर भी अधिकारी नहीं हैं सुनने को तैयार 
रुद्रप्रयाग : हर सोमवार को जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए लगाये जा रहे जनता दरबार में समस्याएं दूर होने का नाम नहीं ले रही है। जिलाधिकारी की ओर से अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के निर्देश तो दिये जा रहे हैं, मगर अधिकारी हैं कि जिलाधिकारी की भी सुनने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में समस्याएं जस की तस रह रही हैं और जनता बेवजह दूर-दराज से आकर अपना समय बर्बाद रही है। हर बार की तरह इस बार भी जिलाधिकारी ने ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कोई बड़ा कदम उठाने के वजाय वेतन रोकने के आदेश दिये हैं।

मुख्यालय के पुराने विकास भवन में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर फरियादियों ने 53 शिकायतें दर्ज कराई गई, जिसमें से 37 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। पिछले सोमवार को आयोजित जनता दरवार में पेयजल विभाग द्वारा सौंराखाल की पेयजल समस्या का निस्तारण न करने पर जिलाधिकारी ने सहायक एवं अवर अभियंता का वेतन रोकने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता को दिए। कहा कि विभागीय लापरवाही की वजह आम जनमानस को किसी भी प्रकार की असुविधा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी ने सभी निर्माणदायी संस्थाओं को स्पष्ट निर्देश दिए कि मलबे का निस्तारण डम्पिंग जोन पर न किए जाने पर सम्बन्धित विभाग के खिलाफ कारवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी जनता दरबार में तीनों खण्ड विकास अधिकारी द्वारा प्रत्येक गांव में किये जा रहे तथा किये गये जल संरक्षण के कार्य की सूची लाने को कहा। कहा कि खण्ड विकास अधिकारी द्वारा पानी की किल्लत वाले गांव में जल संरक्षण के कार्य न करने पर एक लाख से अधिक की प्रशासनिक स्वीकृति नहीं दी जायेगी। इस अवसर पर सेमलता निवासी करण सिंह ने बताया कि सेमलता-सांैराखाल मोटरमार्ग पर सर्वे व पिलर मानकों के अनुरूप नहीं किए जा रहे है, जिस संबंध में उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग व अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई जखोली को जांच कर रिर्पोट देने, बांसी निवासी दिग्पाल सिह रावत ने बताया आठ जून की बारिश से प्रार्थी के घर का पुश्ता ढह गया है। जिस संबंध में खण्ड विकास अधिकारी जखोली को स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने, समस्त ग्रामवासी कण्डाली ने गंगतल फलाटी झूलापुल से गाँव तक लिंक मार्ग बनाये जाने के सबंध में लोनिवि रूद्रप्रयाग को आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अघिकारी डीआर जोशी, उप जिलाधिकारी सदर देवानन्द, उप जिलाधिकारी जखोली देवमूर्ति यादव, परियोजना निदेशक एनएस रावत, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ रमेश नित्वाल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ ओपी आर्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top