देश/ विदेश

कैपिटल बिल्डिंग संसद भवन के पास अफ़राधी व्यक्ति गिरफ्तार…

संसद भवन

कैपिटल बिल्डिंग संसद भवन के पास अफ़राधी व्यक्ति गिरफ्तार…

देश-विदेश : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों से असहमति रखने वाले वेस्ट वर्जीनिया के एक व्यक्ति को कैपिटल बिल्डिंग (संसद भवन) के पास संदिग्ध स्थिति में गिरफ्तार कर लिया गया है. व्यक्ति कैपिटल बिल्डिंग के पास चहल पहल कर रहा था और उसकी कार से पिस्तौल तथा गोलाबारूद मिल गए. जिसके बाद मौके पर हलचल मच गया था. इस बात की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों ने दी है.

 

 

साउथ चार्ल्सटन के डेनिस वारेन वेस्टओवर (71) को बुधवार को हिरासत में ले लिया था. उस पर बिना लाइसेंस के पिस्तौल रखने, गोला बारूद रखने और गैर कानूनी रूप से हथियार रखने के आरोप है. यूएस कैपिटल पुलिस ने कहा है कि एक अधिकारी ने बुधवार को वाशिंगटन डीसी में एक चौराहे पर कार खड़ी देखी जबकि कार का चालक पास ही अमेरिकन वेटेरंस डिसेबल्ड फॉर लाइफ मेमोरियल के पास एक सड़क पर टहल रहा था.

 

 

अदालत में दाखिल पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक वेस्ट ओवर कैपिटल बिल्डिंग के घेरे के भीतर नेशनल गार्ड्स के सदस्यों पर चिल्लाया था. अदालत में रखे गए रिकॉर्ड के मुताबिक उसने गिरफ्तार करने वाले अधिकारी से कहा है कि मैं मेरी कैपिटल बिल्डिंग के पास लगाई गई तारबंदी को देखना चाहता हूं. वेस्टओवर के वाहन के भीतर एक पिस्तौल और 20 राउंड गोलियां मिलीं थी. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने छह जनवरी को कैपिटल बिल्डिंग में उत्पात मचाया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top