उत्तराखंड

उत्तराखंड क्रांति दल ने दिया आंदोलन को समर्थन..

उत्तराखंड क्रांति दल ने दिया आंदोलन को समर्थन..

उत्तराखंड: नंदप्रयाग-घाट सड़क को डेढ़ लेन करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल कर रहे आंदोलनकारियों को उत्तराखंड क्रांति दल ने समर्थन दिया। इससे पहले कि इस आंदोलन की चिंगारी अन्य इलाकों में फैलती, मुख्यमंत्री ने सभी विकासखंडों को जोड़ने वाली सड़कों को डेढ़ लेन करने की घोषणा की है। आंदोलनकारियों ने भी स्पष्ट कर दिया है कि जब तक शासनादेश जारी नहीं हो जाता, उनका आंदोलन जारी रहेगा।

पिछले 55 दिन से घाट के लोग डेढ़ लेन सड़क की मांग के लिए आंदोलनरत हैं। आंदोलन के क्रम में पिछले 19 दिनों से स्थानीय नौजवान भूख हड़ताल पर बैठे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि नंदप्रयाग-घाट के लोगों का यह आंदोलन पूरे प्रदेश में एक नज़ीर बनेगा। आप जहां भी हैं, इस आंदोलन को अपना नैतिक समर्थन दीजिए।

आंदेालनकारी नन्दप्रयाग सडक डेढ लाइन की मांग को लेकर डटे हुए हैं, व्यापार संघ अध्यक्ष चरण सिंह का कहना है कि विकास खण्ड घाट के लिए डेए लाइन सडक स्वीकृत की जाय जब तक सडक को डेढ लाइन की मांग पूरी नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा। वहीं जिला पंचायत सदस्य मनोज कठैत का कहना है कि गैरसेंण में प्रस्तावित विधानसभा सत्र के दौरान भी आंदोलनकारी धरना प्रदर्शन और घेराव करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top