उत्तराखंड

यौन शोषण में एनआइवीएच का संगीत शिक्षक गिरफ्तार

देहरादून : छात्रों का यौन शोषण करने के आरोपित राष्ट्रीय दृष्टिबाधितार्थ संस्थान (एनआइवीएच) के संगीत शिक्षक को राजपुर पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

बीती 17 मई को एनआइवीएच में अध्ययनरत एक छात्र के पिता ने उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शिकायत की थी कि उनके बेटे का यौन शोषण किया जा रहा है। आरोप संस्थान के संगीत शिक्षक रमेश चंद्र कश्यप पर लगाया था। 19 मई को आयोग की सदस्य शारदा त्रिपाठी ने एनआइवीएच का भ्रमण किया और छात्रों के बयान लेने के साथ आरोपित शिक्षक से भी पूछताछ की थी।

शिकायत की पुष्टि होने पर आयोग ने संस्थान प्रशासन को इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। संस्थान स्तर पर इस मामले की जांच में आरोपों की पुष्टि होने के बाद एसएसपी निवेदिता कुकरेती के निर्देश पर आरोपित शिक्षक पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इधर, मुकदमा दर्ज होने के दिन ही आरोपित शिक्षक को संस्थान ने निलंबित भी कर दिया था। मगर पुलिस आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार करने से बच रही थी। हालांकि उसके शहर छोड़ने पर रोक लगा दी गई थी।

पुलिस का कहना था कि पीड़ि‍त छात्रों के बयान दर्ज करने और शिक्षक पर लगे आरोपों की प्रारंभिक तौर पर पुष्टि हो जाने के बाद ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी। एसओ राजपुर अरविंद सिंह ने बताया कि पीड़ि‍त छात्रों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। जिसके आधार पर सोमवार शाम को आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top