उत्तराखंड

हादसे का कारण बन सकता है डुंगरा-नैनीदेवी मोटरमार्ग..

The Dungra-Naina Devi motorway in the Bachchansune region can cause major accidents at any time

हादसे का कारण बन सकता है डुंगरा-नैनीदेवी मोटरमार्ग…

मोटरमार्ग पर हुए कार्यों की जांच की मांग..

रुद्रप्रयाग। बच्छणस्यूं क्षेत्र में डुंगरा-नैना देवी मोटरमार्ग कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकता है। स्थिति यह है कि सड़क पर दो फीट गहरे गड्ढे पड़े हुए हैं। इस संबंध में कई बार शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।  वल्र्ड बैंक की सहायता से डुंगरा-नैनीदेवी मोटरमार्ग का निर्माण हुआ था। सड़क पर ढाई वर्ष पूर्व डामर बिछाए जाने के बाद सड़क लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित हो गई। कुछेक स्थानों पर स्कपर निर्माण न होने से बरसाती पानी सड़क पर फैल रहा है। सड़क पर बिछाए गए घटिया डामर के चलते जगह-जगह गड्ढे पड़े हुए हैं। जो कभी भी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकते हैं।

जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने कहा कि डुंगरा-नैनीदेवी सड़क पर हुए कार्य की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क की बदहाल अवस्था की जानकारी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि जनता का पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। मानकों के अनुसार कहीं भी काम नहीं हो रहा है। आम जनता को जागरूक होना होगा।

सामाजिक कार्यकर्ता भरत पटवाल, ग्राम प्रधान श्रीमती रेखा देवी एवं देवेंद्र पटवाल ने कहा कि सड़क घटिया निर्माण की भेंट चढ़ गया है। सड़क पर किसी भी तरह के हादसे के लिए लोक निर्माण विभाग जिम्मेदार रहेगी। उन्होंने कहा कि तीन किमी सड़क के निर्माण में कई तरह की खामियां है। स्कपर और नालियां न बनने से बरसात के समय पानी सड़क पर बह रहा है। दुपहिया वाहनों के लिए सबसे अधिक खतरा बना है। उन्होंने जल्द से जल्द मोटरमार्ग को दुरुस्त करने की मांग की। वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता इंद्रजीत बोस ने कहा कि जल्द ही सड़क की मरम्मत का काम किया जाएगा। वल्र्ड बैंक से सड़क लोनिवि को हैंडओवर हो गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top