उत्तराखंड में कल मिले 97 कोरोना संक्रमित, कुल संख्या 1942 - UK News Network
उत्तराखंड

उत्तराखंड में कल मिले 97 कोरोना संक्रमित, कुल संख्या 1942

  1. उत्तराखंड में मंगलवार को मिले 97 कोरोना संक्रमित…

उत्तराखंड : उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को प्रदेश में 97 और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1942 पहुंच चुका है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, अल्मोड़ा में 10 और देहरादून में 18 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं टिहरी में 14, हरिद्वार में 27, पिथौरागढ़ में सात, ऊधमसिंह नगर में आठ, उत्तरकाशी में पांच और नैनीताल दो व पौड़ी में छह संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में अब तक 1194 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जबकि अभी भी 680 एक्टिव केस हैं।

विदेश से आने वाले अब राज्य में भी  हो सकेंगे क्वारंटीन…

विदेशों से वापस राज्य में आ रहे लोगों के लिए शासन ने मंगलवार को नई एसओपी जारी की है। इसके तहत अब बाहर से आने वाले लोग प्रदेश में भी संस्थागत क्वारंटीन हो सकेंगे।

मुख्य सचिव की ओर से जारी एसओपी में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि बाहरी देशों से आने वाले प्रवासी उत्तराखंड के किसी जिले में या तो अपने खर्च पर या निशुल्क सरकारी व्यवस्था के तहत सात दिन के लिए क्वारंटीन हो सकेंगे।

अभी तक बाहर से आने पर इन्हें सात दिन के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर भी क्वारंटीन होना होता था। इन्हें सात दिन के बाद 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन होना होगा। यह उन लोगों के लिए है जिनमें किसी तरह के संक्रमण के लक्षण नहीं हैं।

हरिद्वार में प्रदेश के आधे से अधिक कंटेनमेंट जोन…

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या 83 पहुंच गई है। इसमें आधे से अधिक जोन हरिद्वार जिले में हैं। कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर सभी तरह की गतिविधियों पर पूरी तरह पाबंदी है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर रिपोर्ट के अनुसार देहरादून में 21, हरिद्वार में 48, टिहरी में 10, पौड़ी और ऊधमसिंह नगर जिले में 2-2 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के आधार पर प्रदेश सरकार का अब कंटेनमेंट जोन पर फोकस हैं।

कंटेनमेंट जोन में किसी तरह की कोई ढील नहीं है। आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर बाकी सभी तरह की गतिविधियों और लोगों की आवाजाही बंद है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top