उत्तराखंड

खेल से होता है कौशल विकासः जुवांठा

विकास

कारगिल शहीद सुनील दत्त कांडपाल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन
रुद्रप्रयाग। दशज्यूला क्षेत्र के राइंका जागतोली में कारगिल शहीद सुनील दत्त कांडपाल स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो गया है। टूर्नामेंट का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि एसडीएम रविन्द्र जुवांठा ने किया। टूर्नामेंट में क्षेत्र की करीब बीस टीमें भाग ले रही हैं।

नवयुवक मंगल दल कांडई द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में एसडीएम जुवांठा ने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना से खेल खेलने को कहा। उन्होंने कहा कि खेलों के जरिए सिर्फ शारीरिक ही हीं मानसिक विकास भी होता है। इसके साथ ही युवाओं में नेतृत्व कौशल भी विकसित होता है। विशिष्ट अतिथि उक्रांद के केन्द्रीय प्रवक्ता देवेन्द्र चमोली ने कहा कि खेल एक ऐसा माध्यम है, जिससे युवा एक दूसरे से जुड़कर सीखते हैं। खेल को टीम भावना से ही खेलना चाहिए। इसमें किसी तरह का राग-द्वेष नहीं होना चाहिए। हर खिलाड़ी को यह कोशिश करनी चाहिए कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ दे। पूर्व प्रधानाचार्य भरत सिंह खत्री ने कहा कि खेल से युवा अपने आत्मविश्वास को बढ़ा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें युवा अपना करियर भी बना सकते हैं। आज विभिन्न स्तर पर हो रहे टूर्नामेंट में आयोजकों को खिलाड़ियों की आवश्कता है। इस मौके पर स्थानीय लोगों ने एसडीएम को क्षेत्र की समस्याओं से भी अवगत कराया। कार्यक्रम का संचालन पूर्व शिक्षक रविदत्त पुरोहित ने किया। इस अवसर पर आनंद सिंह नेगी, प्रधान विजयपाल कठैत, पंकज बिष्ट, रवि जग्गी आदि मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top