उत्तराखंड

बगैर लाइसेंस चल रहे घोड़े-खच्चरों को चिन्ह्ति करने के आदेश

डीएम ने ली वीसी सैट से पुनर्निर्माण कार्य की जानकारी
रुद्रप्रयाग। केदारनाथ के यात्रा पडावों पर तैनात समस्त सैक्टर अधिकारियों व संबधित विभागीय अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने समीक्षा की। इस अवसर पर जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र पर स्थापित वीसी सैट के माध्यम से अधिकारियों से यात्रा व पुनर्निर्माण कार्यो के संबंध में जानकारी ली गई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को बिना लाइसेंस वाले घोडे-खच्चरों को चिन्हित कर लाइसेंस जारी करने, सीएमओ को सभी एमआरपी पर आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता को बनाए रखने, वरिष्ठ परियोजना अधिकारी उरेडा को कभी-कभी विद्युत की आपूर्ति बाधित होने की शिकायत पर निर्बाध गति से विद्युत की आपूर्ति को सुचारू रूप से बनाए रखने, सुलभ इण्टरनेशनल को शौचालय पर साफ-सफाई नियमित रूप से कराने व घोडे की लीद को मार्ग से त्वरित हटाने के निर्देश दिए।

सैक्टर अधिकारियों ने बताया कि निरन्तर यात्रियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जा रहा है और यात्री भी व्यवस्था से खुश है। इसके साथ ही यात्रियों का पूर्णतः ध्यान रखा जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरन्त सूचित किया जाए, जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो और तत्काल राहत दी जा सके।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी, सीएमओ डाॅॅ एसके झा, अधीक्षण अभियंता लोनिवि मुकेश परमार, अधिशासी अभियंता जल संस्थान संजय सिंह, विद्युत मनोज सती, जिला पर्यटन अधिकारी साहसिक सुशील नौटियाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top