उत्तराखंड

बांगर क्षेत्र के विकास के लिए आगे आएं युवा: मोहित डिमरी.

बोल्या मैदान में जखवाड़ी क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित हो रहा टूर्नामेंट..

रुद्रप्रयाग: विकासखंड जखोली की बांगर पट्टी की ग्राम पंचायत जखवाड़ी के बोल्या मैदान में क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू हो गई है। जखवाड़ी क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित टूर्नामेंट का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने किया। उकं्राद युवा नेता मोहित डिमरी ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए क्रिकेट कमेटी को बधाई देते हुए कहा कि खिलाड़ियों के अंदर जीतने का जुनून ही उन्हें जीवन में आगे बढ़ाएगा। जीवन में परिस्थितियां कितनी ही खराब क्यों न हो, हार नहीं माननी चाहिए। सफलता के लिए निरंतर प्रयास करना चाहिए।

मोहित डिमरी ने कहा कि बांगर क्षेत्र के विकास के लिए युवाओं को आगे आना होगा। युवा ही परिवर्तन ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज युवाओं के सामने रोजगार का संकट है। सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि युवा अपनी वोट की ताकत का सही इस्तेमाल करें। शराब और पैसे बांटने वाले प्रत्याशियों का बहिष्कार करें। तभी बदलाव होगा। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व अध्यापक श्री चिंतामणि सेमवाल की पहल पर बोल्या खेल मैदान हमें उपहार के रूप में मिला है। अब हम सबकी जिम्मेदारी इस खेल मैदान को संवारने की है।

उक्रांद नेता मोहित डिमरी ने यह भी कहा कि उत्तराखंड में दस साल भाजपा और दस साल कांग्रेस की सरकार रही। लेकिन हमारे बांगर क्षेत्र का आज तक विकास नहीं हो पाया। आज भी यहां सड़कों की हालत खस्ता है। गांवों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं नहीं हैं। स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं। अपने क्षेत्र के विकास के लिए हम सभी को एक होना होगा।विशिष्ट अतिथि पूर्व शिक्षक चिंतामणि सेमवाल ने कहा कि उन्हें अगस्त्यमुनि खेल मैदान को देखकर लगा कि हमारे गांव में भी एक बेहतर खेल मैदान होना चाहिए। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से इस पर काम किया। उन्होंने कहा कि बोल्या खेल मैदान को बेहतर बनाये जाने की दिशा में सरकार को काम करना चाहिए।

 

उनका सपना है कि यहां पर ब्लॉक स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिताएं संचालित हो। अति विशिष्ट अतिथि उत्तराखंड क्रांति दल के जिला महामंत्री भगत चैहान ने कहा कि खेल के साथ ही युवाओं को अपने गांवों के विकास के लिए जागरूक होना चाहिए। आज का युवा अपनी क्षमताओं का सही आंकलन करें तो बहुत बड़ा बदलाव लाया जा सकता है। इस मौके पर क्रिकेट कमेटी के संचालक राकेश धिरवाण एवं अरविंद सेमवाल ने सभी अतिथियों का आभार जताया और भविष्य में क्रिकेट टूर्नामेंट को और व्यापक रूप देने की बात कही। इस मौके पर प्रधान जखवाड़ी तल्ली दीपा देवी धिरवाण, प्रधान जखवाड़ी मल्ली शशि देवी, क्षेत्र पंचायत जखवाड़ी पुनीता देवी सेमवाल, क्षेत्र पंचायत गेंठाना मुकेश शाह, मनोज सेमवाल, दीपक धिरवाण, संदीप धिरवाण, गुलाब सिंह पंवार, बिजेंद्र सिंह धिरवाण, गजेंद्र पंवार, सुनील सेमवाल, लक्ष्मण कुमार, पुष्पेंद्र पंवार, बीरेन्द्र पंवार, सामाजिक कार्यकर्ता विनोद कुमार, रघुवीर सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top