उत्तराखंड

केदारघाटी के दूरस्थ क्षेत्रों में जनता को स्वास्थ्य सेवाओं का मिलेगा लाभ..

हेल्पेज इंडिया ने की सचल हेल्थ एम्बुलेंस सेवा शुरू…

विधायक केदारनाथ ने किया एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ…

रुद्र्रप्रयाग। केदारघाटी में हेल्पेज इंण्डिया द्वारा अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को विस्तार देते हुए गुप्तकाशी में एक सचल हेल्थ एम्बुलेंस का शुभारम्भ किया गया। एम्बुलेंस का शुभारम्भ करते हुए केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने कहा कि हेल्पेज इण्डिया की इस पहल से केदारघाटी के दूरस्थ क्षेत्रों में जनता को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि हेल्पेज इण्डिया द्वारा केदारघाटी में जो स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं कृषि के क्षेत्र में प्रयास किये जा रहे हैं, उनसे जनता को खूब लाभ मिल रहा है। उन्होंने संस्था को अपनी ओर से हर सम्भव सहायता देने का आश्वासन भी दिया। संस्था के प्रबन्धक प्रवीण राय ने बताया कि संस्था हंस फाउण्डेशन के सहयोग से यह अभियान चला रही है। इसके तहत गुप्तकाशी के आस पास के बीस गांवों में स्वास्थ्य शिविर लगाये जायेंगे। हर गांव में हर पन्द्रह दिन में एक बार निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगेगा।

एम्बुलेंस के साथ एमबीबीएस डाॅक्टर, लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट, प्रोजेक्ट आॅफीसर उपलब्ध रहेंगे। बीच बीच में विशेषज्ञ डाॅक्टर भी बुलाये जायेंगे। यह एम्बुलेंस स्वास्थ्य के साथ ही स्वच्छता एवं कृषि के क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के साथ आत्मनिर्भर बनने में सहयोग करेगी।

इस अवसर पर संस्था के सामाजिक सुरक्षा अधिकारी पंकज राठौर, फिजियोथेरेपिस्ट डाॅ रंगलाल यादव, डाॅ रोहन, डाॅ सिमरप्रीत, भारती, ऋषभ, विष्णु दुबे, रमेश, पवन, हरीश राजेन्द्र आदि थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top