उत्तराखंड

केदारनाथ आने वाले यात्रियों को वितरित किये जा रहे हैं झंडे..

केदारनाथ आने वाले यात्रियों को वितरित किये जा रहे हैं झंडे..

हर घर तिरंगा को लेकर डीएम के कुशल नेतृत्व में आम जनमानस को किया जा रहा जागरूक..

15 अगस्त के दिन केदारनाथ में बनेगी मानव श्रृंखला..

केदारनाथ में प्रशासन ने भेजे दस हजार झंडे..

 

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। विश्व विख्यात केदारनाथ धाम में आजादी के अमृत महोत्सव पर केदारनाथ धाम में मानव श्रृंखला बनायी जायेगी। साथ ही केदारनाथ में स्थित सभी भवनों में तिरंगा लगाया जायेगा। केदारनाथ आने वाले प्रत्येक यात्री को पैदल मार्ग सहित केदारनाथ धाम में तिरंगे वितरित किये जा रहे हैं। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। सम्पूर्ण जनपद के साथ ही केदारनाथ में भी विशेष तैयारियां की गई हैं। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में 15 अगस्त को ध्वजा रोहण के बाद मानव श्रृंखला बनायी जायेगी।

साथ ही केदारनाथ के सभी भवनों में तिरंगे को लगाया जायेगा। उन्होंने कहा कि केदारनाथ में छोटे-बड़े मिलाकर दस हजार झंडे भेज दिये गये हैं। सभी यात्रियों को भी झंडे वितरित किये जा रहे हैं। साथ ही धाम पहुंचने वाले यात्रियों को भी आजदी के अमृत महोत्सव में शामिल किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर आवश्यक जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

वहीं आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के कुशल नेतृत्व एवं निर्देशन में जनपद के सभी विभागों की ओर से अपने-अपने स्तर से आम जनमानस को घरों में तिरंगा फहराने के लिए जागरूक किया जा रहा है। केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों को पुलिस के जवान झंडे उपलब्ध करा रहे हैं, जिससे की अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके।

इसके साथ ही जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास विभाग ने जनपद के आंगनबाड़ी केन्द्रों में अध्ययनरत छोटे बच्चों में देश प्रेम की भावना उजागर करने के उद्देश्य से चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है तथा जिला सूचना कार्यालय में पंजीकृत सांस्कृतिक दलों ने भी जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों मे नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सभी घरों में तिरंगा झंडे लगाये जाने के लिए जागरुक किया जा रहा है।

पंचायती राज विभाग द्वारा जनपद के सभी गांवों में 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज लगाये जाने के लिए ग्राम स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध कराये जा रहे हैं तथा ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात कार्मिक भी सभी लोगों को अपने घरों में तिरंगा लगाये जाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top