उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग में दो दो जिला पंचायत अध्यक्ष देख भ्रम में लोग..

रुद्रप्रयाग में दो दो जिला पंचायत अध्यक्ष देख भ्रम में लोग..

 

 

 

 

 

 

 

संवैधानिक रूप से भले ही जिला पंचायत में केवल एक अध्यक्ष हो। पर रुद्रप्रयाग जिले में अभी भी दो-दो जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। दोनों जिला पंचायत अध्यक्षों की फेसबुक प्रोफाइल कह रही है कि केदारघाटी में दो जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।

 

उत्तराखंड: संवैधानिक रूप से भले ही जिला पंचायत में केवल एक अध्यक्ष हो। पर रुद्रप्रयाग जिले में अभी भी दो-दो जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। दोनों जिला पंचायत अध्यक्षों की फेसबुक प्रोफाइल कह रही है कि केदारघाटी में दो जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। आप सब को पता है कि जिला पंचायत में अध्यक्ष एक ही होता है फिर ये रूद्रप्रयाग में दूसरा क्यों अध्यक्ष के नाम से सोशल मीडिया में छाये हुए हैं। भले ही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने एक महीने से अधिक समय पहले इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन उनकी फेसबुक आईडी अभी भी जिला पंचायत अध्यक्ष के नाम से सक्रिय है।

यानि पद गया लेकिन अमरदेई शाह का रूतबा नहीं। सोशल मीडिया में अमरदेई शाह की न केवल फेसबुक आईडी बल्कि फेसबुक पर एक पेज भी ‘अमरदेई शाह- अध्यक्ष जिला पंचायत रूद्रप्रयाग’ के नाम से संचालित हो रहा है। यानी अमरदेई शाह के पद से हटने के बावजूद भी उनका रूतबा नहीं बदला। “अमरदेई शाह – अध्यक्ष जिला पंचायत रुद्रप्रयाग” नामक एक फेसबुक पेज के साथ-साथ अमरदेई शाह की फेसबुक आईडी दोनों सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष सुमंत तिवारी का कहना हैं कि यह सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि अमरदेई शाह संवैधानिक रूप से पद पर नहीं हैं, ऐसे में उनके द्वारा सोशल मीडिया में खुद ही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लिख देना चाहिए। वहीं जिला पंचायत सदस्य नरेन्द्र बिष्ट का कहना हैं कि सोशल मीडिया पर जिला पंचायत अध्यक्ष की दो-दो आईडी चलने से लोग भ्रमित हैं। अमरदेई शाह को अपनी आईडी में पूर्व लिख देना चाहिए। क्योंकि वे वर्तमान में पद पर नहीं हैं ऐसे में उनके द्वारा अध्यक्ष के नाम से आईडी चलाना सरासर गलत है और इससे भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है।

उनका कहना हैं कि शायद पूर्व अध्यक्ष अमरदेई शाह द्वारा भूलवस अपनी प्रोफाइल नहीं बदली गई होगी, लेकिन यह स्थिति तब होती जब महिनों से इनकी फेसबुक आईडी अपडेट नहीं हुई होती। लेकिन इनके फेसबुक आईडी और पेज से ऐसा लगता है अमरदेई शाह की कुर्सी तो चली गई पर उनका अध्यक्ष वाला रूतबा नहीं जा पा रहा है। हर दिन उनकी फेसबुक पेज व आईडी से अलग-अलग कार्यक्रमों की पोस्ट, त्यौहारों पर बधाई संदेश, जन्म दिन की शुभकामना संदेश पोस्ट किये जा रहे हैं। जिससे लोगों में भ्रम की स्थिति है कि आखिर रूद्रप्रयाग जिला पंचायत में अध्यक्ष कौन है? कई जगहों पर गाँवों में आज भी लोगों को यही लगता है कि अमरदेई शाह ही जिला पंचायत की अध्यक्ष हैं।

 

पूरे मामले में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह से फोन पर वार्ता करनी चाही तो उनके द्वारा फोन रिसीव नहीं किया गया। जबकि वर्तमान
जिला पंचायत अध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी ने कहा कि यह सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि अमरदेई शाह संवैधानिक रूप से पद पर नहीं हैं, ऐसे में उनके द्वारा सोशल मीडिया में खुद ही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लिख देना चाहिए।

वहीं जिला पंचायत सदस्य नरेन्द्र बिष्ट ने कहा कि सोशल मीडिया पर जिला पंचायत अध्यक्ष की दो-दो आईडी चलने से लोग भ्रमित हैं। अमरदेई शाह को अपनी आईडी में पूर्व लिख देना चाहिए। क्योंकि वे वर्तमान में पद पर नहीं हैं ऐसे में उनके द्वारा अध्यक्ष के नाम से आईडी चलाना सरासर गलत है और इससे भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top