उत्तराखंड

उत्तराखंड में चिंताजनक हुए हालात, पांच दिन में मिले 2748 संक्रमित, 39 की मौत

Coronavirus in uttarakhand

कोरोना संक्रमण से बढ़ रही मृत्यु दर और संक्रमण दर को कम करना बड़ी चुनौती…

उत्तराखंड में सबसे अधिक देहरादून जिले में 119 की हो चुकी मौत..

उत्तराखंड : उत्तराखंड में रोजाना कोरोना के नए मरीजों के साथ मृत्यु दर और संक्रमण दर का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। पांच दिन के भीतर प्रदेश में 2748 संक्रमित मिले हैं, जबकि 39 मरीजों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के सामने अब मृत्यु दर और संक्रमण दर को कम करने की बड़ी चुनौती है। अब तक देहरादून जिले में सबसे अधिक 119 मौतें हो चुकी हैं।

सैंपल जांच के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं, रोजाना कोरोना मरीजों की मौतें हो रही हैं। प्रदेश में पहली बार एक ही दिन में 11 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। अभी तक मृतक मरीजों का आंकड़ा इससे कम ही था।

अब राज्य में मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत और संक्रमण दर 5.34 प्रतिशत हो गई है। केंद्र सरकार की ओर से भी राज्यों को मृत्यु दर एक प्रतिशत कम और संक्रमण दर पांच प्रतिशत से कम पर लाने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में मृत्यु और संक्रमण दर को रोकना स्वास्थ्य विभाग के लिए एक बड़ी चुनौती है।

कोरोना संक्रमण से बीते पांच दिनों की स्थिति

तारीख          संक्रमित               मौतें
24 अगस्त        412                     07
25 अगस्त        485                     06
26 अगस्त        535                     06
27 अगस्त        728                     09
28 अगस्त        588                     11

प्रदेश में सैंपल जांच बढ़ी है, जिससे कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या भी बढ़ रही है। कोरोना संक्रमितों की मौत को रोकने पर विशेष फोकस है। सभी जिलों के जिलाधिकारियों और सीएमओ को गंभीर मरीजों पर विशेष निगरानी रखने को कहा गया है।
अमित सिंह नेगी, सचिव स्वास्थ्य

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top