उत्तराखंड

पुलिस ने किया सामुदायिक सम्पर्क समूह का गठन..

अगस्त्यमुनि थाने में पहली गोष्ठी का आयोजन..

रुद्रप्रयाग:  पुलिस एवं समाज के बीच आपसी समन्वय बनाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सामुदायिक सम्पर्क समूह का गठन किया गया है। अगस्त्यमुनि थानान्तर्गत बने इस समूह की पहली गोष्ठी को संबोधित करते हुए रुद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कहा कि पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार प्रदेश के प्रत्येक थाने में इस प्रकार के समूहों का गठन किया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य जन सहयोग से समस्याओं का समाधान करना है। जनपद रुद्रप्रयाग में भी ऐसे समूहों का गठन किया गया है। उन्होंन समूह के सदस्यों से अनुरोध किया कि वे पुलिस की आंख व कान बने, जिससे अपराध पर शीघ्र नियन्त्रण हो और अपराधी को समय पर दण्डित कर सकें।

 

पुलिस भी समाज का एक हिस्सा है और बिना सहयोग के अपराधी को दंडित करने में समय लग सकता है। समय पर सूचना देकर आप किसी गम्भीर अपराध को होने से रोक सकते हैं। समूह के माध्यम से आप समस्या ही नहीं, समाधान भी सुलझा सकते हैं। वहीं उपस्थित समूह के सदस्यों ने थानान्तर्गत हो रही समस्याओं के बारे में बताया। विशेष कर क्षेत्र में युवाओं में नशे की प्रवृति के बढ़ने पर सभी ने चिंता जताई। इसके लिए विशेष सतर्कता एवं निगरानी की आवश्यकता महसूस की गई। समूह सदस्यों ने कहा कि इसकी सार्थकता तभी होगी, जब आपस में सहयोग एवं एक दूसरे के मान सम्मान का ध्यान रखा रखा जायेगा।

 

कार्यक्रम का संचालन थानाध्यक्ष जयपाल सिंह नेगी ने किया। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष अरूणा बेंजवाल, व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन बिष्ट, मंत्री त्रिभुवन नेगी, टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष रमेश आर्य, सांसद प्रतिनिधि श्रीनन्द जमलोकी, रमेश बेंजवाल, हरिहर रावत, वीरपाल रावत, उमा कैन्तुरा, माधुरी नेगी, राजेश बगवाड़ी, प्रकाश गुनसोला, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष लवकुश भट्ट, पुलिस एसआई प्रवीण कुमार सहित कई लोग थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top