उत्तराखंड

लव मैरिज करने पर प्रेमी युगल को गांव से निकालने का फरमान..

लव मैरिज

लव मैरिज करने पर प्रेमी युगल को गांव से निकालने का फरमान..

उत्तराखंड : रुड़की में गांव की युवतियों से प्रेम विवाह करने पर दो युवकों को ग्रामीणों ने गांव में कदम न रखने का फरमान सुना डाला। इस पर दोनों प्रेमी युगल कोतवाली पहुंचे और पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई। पुलिस ने परिजनों और ग्रामीणों को कोतवाली बुलाया। यहां परिजनों ने चारों से कोई संबंध नहीं रखने की बात कही। पुलिस ने परिजनों को चेतावनी दी कि अगर किसी ने चारों से मारपीट की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बुधवार रात वहां गांव में जा रहे थे, लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें रोक दिया। साथ ही कभी भी गांव में न घुसने देने का फरमान सुना डाला। इससे मौके पर हंगामा हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और प्रेमी युगल को कोतवाली ले आई। बृहस्पतिवार को उनके परिजन और ग्रामीण भी कोतवाली जा पहुंचे।

 

 

यहां प्रेमी युगल ने अपनी जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई। पुलिस ने परिजनों और ग्रामीणों को प्रेमी युगल के साथ कुछ गलत करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें प्रेम विवाह से आपत्ति नहीं, लेकिन प्रेमी युगल को गांव में घुसने नहीं देंगे।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित एक गांव निवासी युवक ने प्रेम प्रसंग के चलते कुछ माह पूर्व गांव की ही युवती से कोर्ट मैरिज कर ली थी। दोनों रुड़की में ही किराये पर कमरा लेकर रह रहे थे। इसी बीच गांव के एक और युवक ने गांव की ही युवती से प्रेम विवाह कर लिया। एसएसआई प्रदीप कुमार ने बताया कि दोनों प्रेमी युगल बालिग हैं और एक ने कोर्ट मैरिज कर रखी है। जबकि दूसरे ने प्रेम विवाह करने की जानकारी दी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top