आखिर दिनेश कार्तिक ने क्यों छोड़ दी KKR की कप्तानी दिनेश कार्तिक ने कोलकाता..
खेल

आखिर दिनेश कार्तिक ने क्यों छोड़ दी KKR की कप्तानी..

कोलकाता नाइट राइडर्स

आखिर दिनेश कार्तिक ने क्यों छोड़ दी KKR की कप्तानी..

 देश-विदेश : दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ दी हैं। अब ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ और वनडे कप्तान ऑयन मॉर्गन टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ऐसे बड़े फैसले लेने के लिए हिम्मत की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि हम लोग उनके इस फैसले से हैरान हैं. लेकिन हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं. दिनेश कार्तिक ने हमेशा पहले टीम के बारे में सोचा है. ऐसे फैसले लेने के लिए बहुत हिम्मत की जरुरत होती हैं।

 

 

कार्तिक ने कहा है कि वो अपनी बैटिंग पर फोकस करना चाहते हैं. उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले लिया हैं। आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में कार्तिक सिर्फ 1 रन बना कर आउट हो गए थे. अब तक उन्होंने 7 पारियों में सिर्फ 108 रन बनाए हैं. इसमें सिर्फ एक हाफ सेंचुरी शामिल है. शायद यही वजह है कि वो अब कप्तानी छोड़ कर अपनी बैटिंग पर फोकस करेंगे. उधर मौजूदा आईपीएल में केकेआर को अब तक 7 में से 4 मैचों में जीत मिली है. फिलहाल 8 अंकों के साथ ये टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर हैं।

ऑयन मॉर्गन इंग्लैंड टीम के मौजूदा वनडे कप्तान हैं. पिछले साल मॉर्गन की कप्तानी में ही इग्लैंड की टीम वर्ल्ड चैंपियन बनी थी. मॉर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले साल दिसंबर में 5.25 करोड़ में खरीदा था. इस साल अब तक आईपीएल की 7 पारियों में मॉर्गन ने 35 की औसत से 175 रन बनाए हैं. उन्होंने अब तक इस सीज़न में कोई हाफ सेंचुरी नहीं लगाई है.

टीम मैनमेंट को उम्मीद है कि मॉर्गन के नेतृत्व में केकेआर का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। साल 2017 में गंभीर के कप्तानी से हटने के बाद दिनेश कार्तिक ने जिम्मेदारी संभाली थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top