उत्तराखंड

हर माह होने वाली दुर्घटना का गहन अध्ययन करें: गुणवंत

हर माह होने वाली दुर्घटना का गहन अध्ययन करें: गुणवंत
जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

रुद्रप्रयाग। जनपद की सड़क सुरक्षा को लेकर जिला कार्यालय सभागार में अपर जिलाधिकारी गिरीश चन्द गुणवन्त की अध्यक्षता में बैठक ली। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ने जनपद में प्रति माह होने वाली दुर्घटना का गहन अध्ययन कर विस्तृत जांच रिपोर्ट देने के निर्देश जनपद स्तरीय सडक सुरक्षा समिति को दिए।

कहा कि जांच में समिति के सक्षम अधिकारी द्वारा ही निरीक्षण किया जाए। समस्त निर्माणदायी संस्थाओं को जनपद में भूस्खलन वाले क्षेत्रों का प्राक्कलन तैयार करने, दुर्घटना के कारणों की पर्याप्त जानकारी रखने तथा सड़क मे गड्डे ठीक करने व मलवा साफ करने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी ने सहायक अभियन्ता एनएच को सौड़ी के पास सड़क पर बहुत कीचड़ होने के कारण वाहनो की आवागमन में काफी कठिनाईयां उत्पन्न हो रही है उस स्थान को ठीक करने के निर्देश दिए। लोनिवि ऊखीमठ को बांसवाड़ा क्यूंजा मोटर मार्ग में भैरव गधेरे में आये मलवे को साफ करने के साथ ही पैराफिट लगाने के निर्देश दिए। लोनिवि रुद्रप्रयाग को सुमाडी-सौराखाल मोटर मार्ग पर पैराफिट लगाने के लिए कहा, जिससे दुर्घटना रोकी जा सके। बैठक में अपर जिलाधिकारी ने सडक सुरक्षा समिति को दुर्घटनाओं के कारण को जानकर विभागों की जिम्मेदारी तय करने को कहा।

इस अवसर पर एसडीएम जखोली देवमूर्ति यादव, सीओ श्रीधर बडोला, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ ओपी आर्य, अधिशासी अभियंता एनएच जे के त्रिपाठी, लोनिवि इन्द्रजीत बोस, ऊखीमठ मनोज दास, पीएमजीएसवाई आरसी उनियाल, डीडीएमओ हरीश चन्द्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top