उत्तराखंड

युवा प्रतिभाओं ने किया जिले का नाम रोशन: गुणवंत

युवा प्रतिभाओं ने किया जिले का नाम रोशन…
नई दिल्ली में आयोजित हाॅफ मैराथन प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों का किया स्वागत..

रुद्रप्रयाग। नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में आयोजित एयरटेल हाफ मैराथन प्रतियोगिता में जनपद के हाफ मैराथन प्रतियोगिता के विजेताओं ने प्रतिभाग किया।

एयरटेल के हाफ मैराथन दौड़ में जखोली के नागेन्द्र इंटर काॅलेज की छात्रा मोनिका ने बालिका वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही ऋतिका, मनीषा, सुनीता ने दस किमी की दौड़ में क्रमशः चैथा, पांचवा, सांतवा व दसवां स्थान प्राप्त किया, जबकि बालक वर्ग में आशीष व निखिल ने क्रमशः ग्यारहवां व बारहवां स्थान प्राप्त किया। 21 किमी की दौड़ को रमेश मेहरा ने 1 घंटे 29 मिनट में पूरा किया। 10 किमी की दौड़ का आयोजन जन्तर मन्तर से नेहरु स्टेडियम तक किया गया था।

ग्रामीण बच्चों को जिला प्रशासन, रिलायंस फाउण्डेशन व इन्डोइन( बिजनस गु्रप इंडोनेशिया) कम्पनी ने विशेष सहयोग दिया। दिल्ली से जनपद के सम्राट होटल पहुंचे विजेताओं को अपर जिलाधिकारी गिरीश गुणवन्त ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पर्वतीय इलाकों के दूर-दराज क्षेत्रों की युवा प्रतिभा ने जनपद का नाम रोशन किया है। कहा कि आंचलिक परिवेश में उत्कृष्ट प्रतिभा विद्यमान रहती है इसको बच्चों ने सिद्ध किया है। इसके साथ ही बच्चों को आगे लगातार अभ्यास करने की सलाह दी, जिससे आगे अन्य काॅम्पटीशन में प्रतिभाग किया जा सके। कहा कि इन बच्चों को आगे भी निरन्तर अवसर दिए जाएगें, जिससे बच्चे उपलब्धि हासिल कर इसी क्षेत्र में अपना भविष्य संवार सके।

इस अवसर पर रिलायंस फाउण्डेशन के टीम लीडर प्रकाश सिंह व पहल संस्था के अध्यक्ष वीरेन्द्र राणा ने दिल्ली में बच्चों द्वारा स्थान प्राप्त करने पर खुशी व्यक्त करते हुए इसका श्रेय बच्चों को दिया और विशेष उपलब्धि के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी किस प्रकार से चिरबटिया मैराथन के पश्चात बच्चों ने दिल्ली के लिए तैयारी की। उन्होने बताया कि दो बालिकाओं के पैर में इन्जरी होने के पश्चात भी उन्होंने स्थान प्राप्त किया है, जो कि काबिलेतारिफ है। इस अवसर पर सभी विजेता व तहसीलदार रुद्रप्रयाग श्रेष्ठ गुनसोला उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top