उत्तराखंड

अंकिता हत्याकांड के बाद अब दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वालों पर रखी जाएगी नजर- सीएम धामी..

अंकिता हत्याकांड के बाद अब दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वालों पर रखी जाएगी नजर- सीएम धामी..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद धामी सरकार प्रदेश में बदलते हालातों और कानून व्यवस्था को लेकर अलर्ट हो गई है। सीएम धामी ने ऐसे हालातों को देखते हुए एक सीनियर अधिकारियों के साथ एक हाई लेवल मीटिंग की है। जिसमें मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक के साथ सभी जिलों के अधिकारी भी ऑनलाइन जुड़े। इस मीटिंग में सीएम ने सख्त निर्देश दिए है।

सीएम ने मीटिंग में प्रदेश में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही प्रदेश में माहौल खराब करने वाले तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए। बताया जा रहा है कि उन्होंने अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले हर बाहरी व्यक्ति पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने अपराधियों और असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। छवि को ठीक करने के लिए धामी सरकार लगातार एक्शन में भी है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जिला स्तर पर सभी संबंधित बिन्दुओं का कलैण्डर तैयार कर पाक्षिक या मासिक समीक्षा कर उसकी रिपोर्ट शासन को उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई कुछ घटनाओं से राज्य की छवि खराब हुई है। इस दिशा में सभी अधिकारी सावधानी और जिम्मेदारी से काम करें ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

उनका कहना हैं कि देवभूमि हमारा राज्य है, यहां शांति, अमन चैन हम सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने कड़े लहजे में कहा कि जो भी अपराधी है उसे बख्शा नहीं जाना चाहिए। ईमानदारी से काम करने वालों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। बाहरी राज्यों से आने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में राज्य के जनसंख्या घनत्व के कारण कोई समस्या न हो।

सीएम धामी ने सभी जिलाधिकारियों को कानून व्यवस्था से जुड़े मामलों में तत्काल एक्शन लेने को कहा है। सीएम धामी का कहना है कि देवभूमि में शांति बनाए रखमे के लिए जिम्मेदार होना जरूरी है। बाहर से आने वालों पर खासतौर से नजर रखी जाएगी। असामाजिक प्रवृत्ति के लोगों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। अब वन और अन्य क्षेत्रों में होटल, रिजॉर्ट या धार्मिक गतिविधियों के लिए हो रहे अतिक्रमण से सख्ती से निपटा जाएगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top