उत्तराखंड

दर्दनाक हादशा एक ही परिवार के दो बेटों की मौत…

दर्दनाक हादशा एक ही परिवार के दो बेटों की मौत…

देहरादून : पिता ने सोचा भी नहीं था कि वह बच्चों संग घर से निकलेंगे तो बच्चे कभी वापस नहीं लौटेंगे। नगुण-भवान-सुवाखोली मोटर मार्ग पर अलमास गांव के लवाखाला शिव मंदिर के पास एक कार खाई में गिरने से उसमें सवार दो भाइयों की मौत हो गई। जबकि उनके पिता गंभीर घायल हो गए। उन्हें देहरादून रेफर किया गया है।

मंगलवार को उत्तरकाशी से देहरादून जा रही कार संख्या यूके07यू 8042 शाम करीब 6 बजे अलमास गांव के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। कार में सवार नीलकमल निवासी डुंडा वीरपुर उत्तरकाशी के पुत्र यश (13) की मौके पर मौत हो गई। जबकि सत्यम (18) और नीलकमल (45) घायल हो गए।

मौके पर पहुंची थत्यूड़ पुलिस ने 108 एंबुलेंस व स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को खाई से निकाला। थत्यूड़ एसआई कैलाश ने बताया कि घायलों को मसूरी अस्पताल भर्ती कराया गया है। जहां उपचार के दौरान देर शाम घायल सत्यम ने भी दम तोड़ दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल नीलकमल को देहरादून रेफर किया गया है।

मसूरी पहुंचे परिजनों ने बताया कि यश हिम क्रिश्चियन अकादमी मातली जनपद उत्तरकाशी में कक्षा 6 में अध्ययनरत था। जबकि सत्यम स्कॉलर होम देहरादून में कक्षा बारहवीं का छात्र था। हादसे के बाद यश का शव उत्तरकाशी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया है। वहीं सत्यम का शव अभी सामुदायिक अस्पताल मसूरी में रखा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामे की कार्रवाई पूरी की। परिजनों ने मांग की है कि दोनों ही बच्चों का पोस्टमार्टम एक ही स्थान पर कराया जाए।

परिजनों ने बताया कि नीलकमल अपने बड़े पुत्र सत्यम को देहरादून छोड़ने आ रहे थे। वह यश को स्कूल से छुट्टी कराकर उसे भी देहरादून घूमने के लिए ले जा रहे थे। जहां से शाम तक वापस उत्तरकाशी पहुंचना था। लेकिन रास्ते में हादसा हो गया। नीलकमल के दोनों बेटों से बड़ी एक बेटी भी है जो दिव्यांग है। नीलकमल की डुंडा में कपड़े की दुकान है। वर्तमान में नीलकमल वीरपुर डुंडा में क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top