उत्तराखंड

छात्रा से उत्पीड़न मामले में दो प्रोफेसरों पर मुकदमा दर्ज…

छात्रा से उत्पीड़न मामले में दो प्रोफेसरों पर मुकदमा दर्ज….

रुड़की : रुड़की के एक उच्च तकनीकी शिक्षण संस्थान की छात्रा को जाति सूचक शब्द कहने और उत्पीड़न के आरोप में दो प्रोफेसरों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। देर शाम एसआईटी से मिली जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने केस दर्ज करने के आदेश दे दिए। इससे पहले टीम ने छात्रा और आरोपियों से घंटों पूछताछ की।

उच्च तकनीकी शिक्षण संस्थान की छात्रा ने पिछले दिनों सिविल लाइंस कोतवाली में तहरीर दी थी। छात्रा ने आरोप लगाया था कि संस्थान के डीन, चार प्रोफेसरों व दो छात्रों समेत संस्थान के निदेशक ने उसका उत्पीड़न करने के साथ ही जातीय आधारित भेदभाव किया। साथ ही छात्रा ने एसएसपी रिधिम अग्रवाल से भी शिकायत की थी।

एसएसपी के आदेश पर सीओ कनखल एसके सिंह के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने बुधवार को संस्थान में पहुंचकर डीन, चार प्रोफेसरों व दो छात्रों समेत संस्थान के निदेशक से पूछताछ कर बयान दर्ज किए। इसके बाद एसआईटी ने देर शाम जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी थी।

एसएसपी ने बताया कि एसआईटी की जांच में छात्रा को जाति सूचक शब्द कहने और उत्पीड़न करने की बात सामने आई है। इन्हीं धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। इसके बाद सिविल लाइंस कोतवाली में दो प्रोफेसरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top