देश/ विदेश

चरस सप्लाई करने में गिरफ्तार हुआ हिमांचल का बिजनेसमैन..

चरस सप्लाई करने में गिरफ्तार हुआ हिमांचल का बिजनेसमैन..

देश-विदेश:  महाराष्ट्र में एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्क्वायड) ने चरस सप्लाई करने के आरोप में एक बिजनेसमैन को गिरफ्तार किया है. ये बिजनेसमैन हिमाचल प्रदेश से भारत के अलग-अलग राज्यों में चरस की सप्लाई करता था. ये बिजनेसमैन हिमाचल के कुल्लू जिले में स्थ्ति एक होटल का मालिक भी है. आइस चरस को हिमाचल में (मनाली क्रीम) भी कहा जाता है.

कई दिनों से कोवर्ट ऑपरेशन चला रही थी एटीएस..

महाराष्ट्र एटीएस के डीआईजी शिवदीप लांडे हिमाचल प्रदेश में एक महीने से ज्यादा समय से कोवर्ट ऑपरेशन चला रहे थे. इस दौरान उन्होंने कई जगहों पर छापेमारी भी की. मंगलवार को एटीएस की टीम को सफलता मिली और उन्होंने चरस के किंगपिन रूमी ठाकुर को कुल्लू से गिरफ्तार कर लिया.

रूमी को आज पुणे के शिवाजी नगर सेशन कोर्ट में पेश किया गया. रूमी ठाकुर कुल्लू में एक रिवर व्यू नाम का होटल चलाता है. एटीएस सूत्रों की माने तो ठाकुर मुंबई, गोवा, बैंगलुरु और पुणे में चरस का सबसे बड़ा सप्लायर है. वह कभी लोगों के सामने नहीं आता था. इस मामले में दो और आरोपियों की तलाश में एटीएस की टीम अभी भी हिमाचल प्रदेश में ऑपरेशन चला रही है.

 

आपको बता दे कि दिसम्बर 2020 में पुणे पुलिस ने हिमाचल प्रदेश के दो लोगों को 32 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया था, जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्किट में कीमत 1.20 करोड़ रुपए है. गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे लोग 31 दिसम्बर की पार्टी के लिए मुम्बई, पुणे, गोवा और बैंगलुरू में चरस, सप्लाई करने जा रहे थे.

ये लोग 32 किलो चरस में से 22 किलो मुम्बई, 5-5 किलो गोवा और बैंगलुरू और दो किलो पुणे के पब्स और पार्टीज़ में सप्लाई करने वाले थे. ये लोग चरस को बाइक के साइलेंसर में छुपाकर मनाली से दिल्ली लाते थे और फिर वहां से ट्रेन या पब्लिक ट्रांसपोर्ट से पुणे, मुम्बई, गोवा और बैंगलुरू लेकर जाते थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top