देश/ विदेश

शख्स ने जिसे दिया तलाक अब फिर उसी से करनी है शादी

शख्स ने जिसे

शख्स ने जिसे दिया तलाक अब फिर उसी से करनी है शादी, क्योंकि..

देश-विदेश : भोपाल की फैमिली कोर्ट में एक अजीबोगरीब वारदात सामने आया है. एक शख्स ने जिस पत्नी से पहले तलाक लिया अब उससे दोबारा शादी करने के लिए आवेदन दिया है. आवेदन में शख्स ने कहा है कि दूसरी पत्नी के साथ उसका मन नहीं लग रहा, इसलिए वह फिर से अपनी पहली पत्नी के साथ शादी करना चाहता है. आवेदनकर्ता बिजली विभाग का सेवानिवृत कर्मचारी है.

 

 

शख्स ने शादी के 35 साल बाद दिया था तलाक..

भोपाल फैमिली कोर्ट की काउंसलर शैल अवस्थी ने बताया कि शख्स की पहली पत्नी के दोनों बच्चे इस शादी के लिए तैयार नहीं हैं. पहली पत्नी की काउंसलिंग की जा रही है. पति का कहना है कि उसे दूसरा विवाह रास नहीं आ रहा है. शादी के 4 महीने बाद ही वह अपनी दूसरी पत्नी के साथ सामंजस्य नहीं बिठा पा रहा है. शख्स ने शादी के 35 साल बाद वैचारिक मतभेद के कारण अपनी पहली पत्नी से तलाक ले लिया था.

 

 

दूसरी पत्नी खुद में रहती है व्यस्त, नहीं देती समय..

दोनों के दो बेटे हैं, जो विदेश में रहते हैं. शख्स ने काउंसलर शैल अवस्थी को बताया कि उसने एक योगा टीचर से दूसरी शादी की. वह योगा क्लास में बिजी रहती है और उसके लिए समय नहीं निकालती, जबकि पहली पत्नी ने हर स्थिति में उसका साथ दिया था. अब जीवन के अंतिम क्षणों में पति अपनी पहली पत्नी के साथ रहना चाहता है.

 

 

ऑस्ट्रेलियन यूनिवर्सिटी में एडमिशन नहीं हुआ इसलिए चाहिए तलाक..

आपको बता दें कि भोपाल फैमिली कोर्ट में यह इस तरह का पहला अनोखा मामला नहीं है. इससे पहले एक केस में पत्नी अपने पति को सिर्फ इसलिए तलाक देना चाहती थी, क्योंकि उसका (पत्नी का) एडमिशन ऑस्ट्रेलियन यूनिवर्सिटी में नहीं हो पाया था. पति ने इसके लिए लाख कोशिशें ​की थीं. वह पत्नी का एडमिशन किसी दूसरी विदेशी यूनिव​र्सिटी में भी कराने के लिए तैयार था. मगर पत्नी को सिर्फ ऑस्ट्रेलियन यूनिवर्सिटी में ही एडमिशन चाहिए था.

 

 

पति में भूत दिखता है, लड़ाई-झगड़े होते हैं, इसलिए चाहिए तलाक..

ग्वालियर के फैमिली कोर्ट में भी ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला सुनवाई के लिए पहुंचा था. इस बार पत्नी को इसलिए तलाक चाहिए था क्योंकि उसको अपने पति में भूत नजर आता था. दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी. पत्नी ने तलाक की वजह में लिखा था कि पति में भूत दिखाई देता है, जिस कारण दोनों के बीच रोज लड़ाई-झगड़े होते हैं. कोरोना लॉकडाउन में लड़ाई और बढ़ गई है. इसलिए वह अपने पति के साथ नहीं रह सकती. पत्नी ने तलाक की अर्जी के साथ पति से भरण-पोषण की मांग भी की थी. इसके लिए उसने अलग केस दायर किया था.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top