उत्तराखंड

भाजपा नेताओं ने यात्रा व्यवस्थाओं पर उठाए सवाल..

भाजपा नेताओं ने यात्रा व्यवस्थाओं पर उठाए सवाल..

यात्रा संबंधी बैठक में अधिकारी कम और भाजपा नेताओं का रहा जमावड़ा..

रुद्रप्रयाग: जिला सभागार में आयोजित यात्रा संबंधी बैठक में अधिकारी कम और भाजपा के नेताओं की ज्यादा भीड़ दिखी। इस दौरान भाजपा नेताओं ने अपनी ही सरकार की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर दिए। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल ने कहा कि भारी संख्या में तीर्थयात्री केदारनाथ की यात्रा में पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें जगह-जगह रोका जा रहा है।

जिस कारण तीर्थयात्री परेशान हैं। रात के समय तीर्थयात्री सड़कों में भटक रहे हैं और आगे जाने के लिए पुलिस के सामने अपना दुख जाहिर कर रहे हैं। उन्हें ऐसी जगह पर रोका जा रहा है, जहां पर उनके लिए रहने और खाने की भी कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि यात्रा मार्ग पर राजमार्ग किनारे अस्थाई दुकान खोलकर अपनी आजीविका का साधन शुरू करने वाले लोगों को तत्काल हटाया जा रहा है,

जबकि जिन हैलीपेड के पुश्ते आॅल वेदर सड़क से ध्वस्त हो गये हैं, उन्हें ठीक नहीं किया जा रहा है। जिस कारण कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है। भाजपा नेता महावीर पंवार ने पैदल यात्रा मार्ग में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर सवाल किए। उन्होंने कहा कि केदारघाटी में हर दिन दोपहर बाद बारिश हो रही है और केदारनाथ पैदल मार्ग पर रैन शेल्टर नहीं होने से यात्री भीग रहे हैं और वे बीमार हो रहे हैं।

ऐसे में जरूरी है कि यात्रा मार्ग पर रैन शेल्टर का निर्माण करवाया जाय। उन्होंने कहा कि केदारनाथ यात्रा मार्ग में बहुत सारी समस्याएं हैं, जिनका समाधान अगर समय रहते किया जाता तो आज तीर्थयात्रियों को दिक्कतों से नहीं जूझना पड़ता। भाजपा नेताओं ने यात्रा संबंधी अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि यात्रा में तैनात अधिकारी अपनी जिम्मेदारी निर्वहन सही से नहीं कर रहे हैं।

ऐसे में देश-विदेश से यात्रा पर आ रहे तीर्थयात्री अच्छा संदेश लेकर नहीं जा रहे हैं। कहा कि यात्रा मार्ग पर बिजली, पानी और दूर संचार जैसी व्यवस्थाएं गड़बड़ाई हुई हैं, जिनका सही समय पर निराकरण किया जाना आवश्यक है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top