उत्तराखंड

17वें पुलिस अधीक्षक के रूप में आयुष अग्रवाल ने संभाली जिला रुद्रप्रयाग की कमान..

श्रद्धालुओं को सकुशल यात्रा करवाना रहेगी प्राथमिकता: आयुष..

ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार लाने के किये जायेंगे प्रयास, अपराध पर रखा जायेगा नियंत्रण..

रुद्रप्रयाग: जिले के 17वें पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यभार संभालने के बाद एसपी आयुष अग्रवाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आगामी केदारनाथ यात्रा को सकुशल सम्पन्न करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इसके साथ ही महिला व साइबर अपराधों पर लगाम लगाई जाएगी। कहा कि केदारनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की हरसंभव मदद करने का प्रयास किया जायेगा, जिससे तीर्थयात्री देवभूमि से अच्छा संदेश लेकर जांए।

 

उन्होंने कहा कि हरिद्वार शहर में पुलिस अधीक्षक यातायात की जिम्मेदारी निभाने के बाद अब उन्हें रुद्रप्रयाग जिले की जिम्मेदारी दी गयी है, जिसका वे पूरी तन्मयता के साथ निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद रुद्रप्रयाग में होने वाली केदारनाथ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को सुखद यात्रा का अनुभव कराया जायेगा।

 

जनपद रुद्रप्रयाग की यातायात व्यवस्था के सुधार के लिए अन्य विभागों से समन्वय स्थापित किया जायेगा। अपराध नियंत्रण पर कार्यवाही की जायेगी। नये प्रकार के अपराध साइबर अपराध को लेकर लोगों को जागरुक किया जायेगा। आने वाले फरियादियों की समस्या सुनकर उनका तत्काल निराकरण करने के प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि अधीनस्थ पुलिस कर्मियों के वैलफेयर के लिए भी कार्य किया जायेगा।

 

बता दें कि सोमवार को आईपीएस आयुष अग्रवाल ने जनपद रुद्रप्रयाग के 17वें पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने कार्यभार ग्रहण करने के बाद पुलिस कार्यालय रुद्रप्रयाग की समस्त शाखाओं का निरीक्षण किया और अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

 

वर्ष 2016 बैच (सीधी भर्ती) के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी आयुष अग्रवाल जनपद रुद्रप्रयाग में आगमन से पहले सहायक पुलिस अधीक्षक (प्रशिक्षु) ऊधम सिंह नगर, सहायक पुलिस अधीक्षक, हरिद्वार तथा विगत एक वर्ष से पुलिस अधीक्षक यातायात हरिद्वार व पुलिस अधीक्षक यातायात (कुम्भमेला) के पद पर नियुक्त थे। आईपीएस आयुष अग्रवाल मूलरूप से फिरोजाबाद (उत्तर-प्रदेश) के निवासी हैं। उन्होंने आईआईटी कानपुर से मैकेनिकल इंजिनियरिंग से बीटेक व एमटेक किया। बतौर पुलिस अधीक्षक जनपद रुद्रप्रयाग उनका प्रथम जिला है।
l

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top