उत्तराखंड

नाबालिग से छेड़छाड़ पर गुस्साई महिलाएं

उत्तरकाशी में बालिका की गैंगरेप के बाद हत्या , अब पौड़ी जिले में नाबालिग से छेड़छाड़ पर फूटा महिलाओं का गुस्सा

पौड़ी : उत्तरकाशी में बालिका की गैंगरेप के बाद हत्या और अब पौड़ी जिले के पाबौ ब्लॉक में नाबालिग से दूसरे समुदाय के युवक द्वारा छेड़छाड़ पर पौड़ी की महिलाओं का सोमवार को गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साई महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी श्याम सिंह राणा का घेराव किया। उन्होंने कहा कि तीन दिन के भीतर पाबौ में छेड़छाड़ के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न हुई तो बाजार बंद कर उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कार्यालय परिसर में शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि राजस्व पुलिस आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है। उसे जेल भेजने के बजाय पटवारी चौकी में बैठाया गया है। महिलाओं ने कहा कि आरोपी को उनके हवाले किया जाए।

राज्य आंदोलनकारी बीरा भंडारी ने कहा कि पाबौ और उत्तरकाशी दोनों ही घटनाओं के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया। उप जिलाधिकारी ने महिलाओं को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि मामले में विधि संवत कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शनकारियों में महिला मंगल दल अध्यक्ष देवेश्वरी देवी, सुधा नेगी, सुमनलता ध्यानी, उमा, सरिता, मंजू देवी, सुशीला, लक्ष्मी नेगी, शकुंतला, मंजू, रेखा नेगी, देवेश्वरी, कमलेश पंवार व गुड्डी देवी आदि शामिल रहीं।

उपजिलाधिकारी श्याम सिंह राणा ने कहा पाबौ में नाबालिग के साथ छेड़छाड़ का मामला संज्ञान में आने पर तहसीलदार को घटनास्थल पर भेजा गया, लेकिन नाबालिग के परिजन प्रकरण में आरोपी के खिलाफ तहरीर देने को तैयार नहीं हैं। मेरी भी खुद इस मामले में नाबालिग की मां से बात हुई। उसका कहना है कि वे किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चाहते। तहसीलदार को मामले की जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने पर विधि संवत कार्रवाई होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top