उत्तराखंड

यूथ फ़ाउंडेशन का सराहनीय कार्य….

यूथ फ़ाउंडेशन का सराहनीय कार्य….

उत्तराखंड : गणतंत्र दिवस पर टीम कल्पतरु के साथ यूथ फाउंडेशन के चालीस युवाओं ने रामनगर फाइकस गार्डन में पहुँच कर अपना बहुमूल्य योगदान दिया। कल्पतरु के वरिष्ठ सदस्यों के मार्गदर्शन में कई छोटे ग्रुप बनाकर पिलखन वन में दो सौ से ज्यादा ज्यादा पौधों के ट्री गार्ड्स बदले और पीपल वन के एक तिहाई हिस्से को खरपतवार मुक्त किया। इसी बीच बच्चों को फाइकस प्रजाति के पौधों के अलावा पर्यावरण संरक्षण पर भी जानकारी दी गयी।

सेना में भर्ती होने के लिए यूथ फाउंडेशन के पीरूमदारा स्थित प्रशिक्षण केंद्र में कड़ी ट्रेनिंग ले रहे ढाई सौ से ज्यादा बच्चों में से यहां पहुँचे चालीस कैडेट्स का अनुशासन, व्यवहार, जोश और जज़्बा बेहद प्रभावित करने वाला रहा। इन बच्चों ने बहुत मेहनत के साथ काम किया। इनका व्यवहार और कार्य यूथ फाउंडेशन में दिए जा रहे प्रशिक्षण की उच्च गुणवत्ता को दर्शाता है।

इस दौरान बच्चों का उत्साहवर्धन करने नगर कोतवाल रवि कुमार सैनी भी अपनी टीम के साथ फाइकस गार्डन पहुँचे। सैनी जी ने अपने संबोधन से बच्चों को उत्साहित किया। टीम कल्पतरु के लिए भी आज का गणतंत्र दिवस बहुत खास व यादगार बन गया।

इसके लिए हम यूथ फाउंडेशन के आभारी है। यूथ फाउंडेशन का कार्य अपने आप में अद्वितीय है। हमें पूर्ण विश्वास है कि यूथ फॉउंडेशन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सभी युवा शत प्रतिशत सफलता के साथ सेना,अर्धसैनिक बल और पुलिस में भर्ती होकर नित नए प्रतिमान गढ़ते रहेंगे। गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ साथ आपके सभी प्रशिक्षुओं को टीम कल्पतरु के द्वारा अग्रिम बधाईयाँ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top