उत्तराखंड

युवक ने लूट डाले फूफा के लाखों रुपए, ऑनलाइन खरीद डाला पूरा बाजार..

युवक ने ऑनलाइन खरीद डाला पूरा बाजार..

युवक ने लूट डाले फूफा के लाखों रुपए….

ऑनलाइन खरीद डाला पूरा बाजार…

उत्तराखंड : बागेश्वर में युवक का अपने ही फूफा के साथ धोखाधड़ी का एक ऐसा मामला सामने आया है। युवक ने ना सिर्फ खुद अपने फूफा के लाखों रुपये लुटाए बल्कि कुछ पैसा अपने जानने वालों के खाते में भी ट्रांसफर किया है। मौके का फायदा उठाकर उसने फूफा के मोबाइल और एटीएम का प्रयोग कर अमेजन पर  खाता बनाया। खाता बनाते समय जो ओटीपी आई, उनका प्रयोग कर डिलीट कर देता था। बताया कि उसने अमेजन से सामान मंगाने के साथ ही अपनी जान पहचान वाले लोगों के खाते में रकम ट्रांसफर की। एसपी ने बताया कि आरोपी ने अमेजन से करीब साढ़े तीन लाख रुपये की खरीद की है।

उसके पास से स्कूटी, निकोन कैमरा, ड्रिल मशीन, ट्राइपॉड मय फ्लपैश लाइट, ट्विस्टर कॉबो एक्सरसाइज, वाईफाई डॉगल, एयर सोफा कम बेड, वुड कटर, ब्यूटूथ स्पीकर, ब्लैकहेड रिमूवर, मिक्सर ग्राइंडर, फ्रिज, हथौड़ा, ब्लैक एंड डैकर मशीन, डंबल, चार महंगे फोन, कूलर मोटर, आटा चक्की, सूटकेस, अल्ट्रा फास्ट चार्जर, सिक्स पैक एक्सरसाइज मशीन, योगा मैट, पंखा आदि सामान बरामद हुआ है।

 

पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने बताया कि 19 सितंबर को जिला मुख्यालय के मजियाखेत निवासी सेना के रिटायर्ड सूबेदार मधन सिंह टंगड़िया पुत्र स्वर्गीय उत्तम सिंह टंगड़िया ने एसबीआई में खोले गए बैंक खाते से आठ लाख रुपये की निकासी होने की तहरीर दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए मामले के खुलासे के लिए दो टीमों का गठन किया। साइबर सेल की जांच में उक्त धनराशि अमेजन/यूपीआई से निकाला जाना प्रकाश में आया।

एसपी ने बताया कि बैंक खातों का अवलोकन करने पर एक संदिग्ध खाता मालता बागेश्वर निवासी राजेंद्र सिंह दफौटी के नाम से प्रकाश में आया। राजेंद्र मधन सिंह टंगड़िया की पत्नी की भाई का लड़का है। आरोपी से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने सारा राज उगल दिया। आईटीआई पास आरोपी ने बताया कि वह दिसंबर 2019 में करीब तीन महीने तक फूफा के घर पर रहा। फूफा अपना मोबाइल और एटीएम कहीं भी रख देते थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top