देश/ विदेश

महिला दारोगा ने फांसी लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखी ये बात..

महिला दारोगा ने फांसी लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखी ये बात..

देश-विदेश: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में यूपी पुलिस की महिला उप निरीक्षक आरजू पवार ने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या  कर दी। मामला अनूप शहर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां एक निजी मकान में किराए पर रह रही महिला सब इन्स्पेक्टर ने पंखे पर फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली।

बताया जा रहा है। कि मकान मालिक ने 7 बजे खाने के लिए पूछा तो कुछ देर में कहीं से आने की बात कही। लेकिन वह नीचे नहीं आईं और उनके फोन की घंटी कमरे में लगातार बजती रही। जिसके बाद मकान मालिक ने ऊपर जाकर कमरा खुलवाने की कोशिश की, लेकिन कमरा नहीं खुला। जिसके बाद मकान मालिक ने पड़ोस में रहने वाले लोगो और पुलिसकर्मियों को मामले की जानकारी दी।

 

 

जिन्होंने मौके पर पहुंचकर कमरे के अंदर झांक कर देखा तो महिला उप निरीक्षक का शव दुपट्टे के फंदे पर लटका हुआ था। जिसकी सूचना उन्होंने तत्काल थाना पुलिस व अन्य अफसरों को दी। एसडीएम पदम सिंह और अन्य पुलिस अफसरों की मौजूदगी में वीडियोग्राफी कर उनके कमरे का गेट तोड़ा गया और शव को नीचे उतार कर जांच पड़ताल की गई।

जानकारी के अनुसार आरजू पवार 2015 बैच की एसआई है। वह शामली की रहने वाली थी,पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘मैं अपनी करनी के लिए स्वयं ही जिम्मेदार हूं यही मेरी करनी का फल है’ आत्महत्या के कारणों की अभी स्पष्ट जानकारी नहीं हो सकी है। महिला उप निरीक्षक आरजू पवार द्वारा अपने कमरे फंदे से लटक कर आत्महत्या की गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। परिजनों को मामले की सूचना दे दी गई है जांच पड़ताल के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top