उत्तराखंड

स्वच्छता की मजबूती को लेकर ग्राम स्वराज अभियान

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला कार्यालय सभागार में 14 अप्रैल से पांच मई की अवधि में ‘‘ग्राम स्वराज अभियान‘‘ (ग्राम स्व-शासन अभियान) की बैठक ली। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान डाॅ बीआर अम्बेडकर की जयन्ती के अवसर से प्रारम्भ होगा। कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत सामाजिक सद्भाव, गरीब ग्रामीण परिवारो तक पहुंच,, संचालित कार्यक्रमो पर प्रतिक्रिया प्राप्त करना, नई पहल का प्रारम्भ, किसानो की आय दोगुनी करने पर फोकस, आजीविका के अवसरों में वृद्धि और राष्ट्रीय प्राथमिकताएं जैसे स्वच्छता व पंचायती राज संस्थाओं की मजबूती पर जोर दिया जाना आदि इस अभियान का उद्देश्य है।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस अभियान के अन्तर्गत 14 अप्रैल को सामाजिक न्याय दिवस, 18 को स्वच्छ भारत दिवस, 20 को उज्जवला दिवस, 24 को राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस, 28 को ग्राम स्वराज दिवस, 30 को आयुष्मान भारत दिवस, दो मई को किसान कल्याण दिवस एवं पांच मई को आजीविका दिवस के रूप मनाया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी, परियोजना निदेशक एन एस रावत, जिला विकास अधिकारी ए.एस. गंुजियाल, एल.डी.एम. एस.एस. तोमर, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. ओ.पी. आर्य, जिला पंचायतराज अधिकारी विद्यासागर, जिला समाज कल्याण अधिकारी बी.एस. रावत, जिला कार्यक्रम अधिकारी धर्मवीर सिंह, जिला सहायक निवन्धक योगेश जोशी सहित अधिकारी उपस्थित थे।

शराब की दुकानें रहेंगी बंद
रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने 14 अप्रैल को डाॅ भीमराव अम्बेडकर जयन्ती के अवसर पर जनपद के अन्तर्गत लोक शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए आबकारी अधिनियम की धारा-59 में निहित प्रावधानों के अन्तर्गत जनपद की सभी विदेशी मदिरा की दुकान, गोदाम, एफएल-2, 2बी, समस्त कैंटीनों को विदेशी मदिरा की बिक्री, परिवहन के लिए पूर्णतया बन्द रखने के आदेश पुलिस अधीक्षक, समस्त उपजिलाधिकारी, आबकारी निरीक्षक को दिए है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top