देश/ विदेश

UP में 9वीं से 12वीं के लिए खुले स्कूल..

UP में 9वीं से 12वीं के लिए खुले स्कूल

UP में 9वीं से 12वीं के लिए खुले स्कूल..

देश-विदेश : उत्तर प्रदेश में आज यानि19 अक्टूबर से स्कूल खुलने जा रहे हैं. प्रथम चरण में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चे 19 अक्टूबर से स्कूल जा सकेंगे। कोरोना वायरस के दौरान हजारों छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं। निर्देश के अनुसार, स्कूलों को सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग और परिसर के उचित स्वच्छता शामिल हैं।

स्कूल में दो बेड का एक मेडिकल रूम बनाना होगा. मास्क, थर्मल स्कैनर, पल्स ऑक्सिमीटर समेत अन्य मेडिकल सुविधाएं रखनी होंगी। कक्षाएं शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी और छात्रों को किसी भी बिंदु पर इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। स्कूल परिसर में प्रवेश से पहले, छात्रों को अपने माता-पिता या अभिभावकों से लिखित अनुमति लेने की आवश्यकता होगी, यदि माता पिता छात्र को अनुमति नहीं देते तो उन्हें कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

 

 

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक बयान में कहा कि सरकार द्वारा उचित विचार करने के बाद, यह निर्णय लिया गया कि सभी क्षेत्रों के कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षाओं को पुन: शुरू कर दिया जाएगा। छात्रों को केवल तब ही कक्षाओं में जाने की अनुमति दी जाएगी जब वे अपने माता-पिता या अभिभावकों से लिखित अनुमति लेते हैं, क्योंकि उनका स्वास्थ्य और भविष्य महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत छात्रों को एक दिन में प्रत्येक कक्षा में बुलाया जाएगा और शेष 50 प्रतिशत को अगले दिन बुलाया जाएगा. पहली शिफ्ट कक्षा 9वीं और 10वीं के छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी और 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को दूसरी शिफ्ट में बुलाया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top