खेल

यूनाइटेड क्रिकेट एकेडमी द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन..

यूनाइटेड क्रिकेट एकेडमी द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन..

रायपुर इलेवन बना चैंपियन..

देहरादून : यूनाइटेड क्रिकेट एकेडमी द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का रविवार को समापन हुआ। जिसमें 32 टीमों ने भाग लिया। फाइनल मैच रायपुर इलेवन और यूनाइटेड क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। जिसमें रायपुर इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवरों में 144 रन बनाए कमल डोबरियाल ने शानदार 72 रन की पारी खेली यूनाइटेड क्रिकेट एकेडमी की तरफ से शुभम मक़लोगा ने दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी यूनाइटेड क्रिकेट एकेडमी 122 रन ही बना पाए यूनाइटेड क्रिकेट एकेडमी की तरफ से शुभम ने 30 और अंकित ने 26 रन की पारी खेली।

फाइनल मैच की मुख्य अतिथि कंबाइन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल जी मौजूद थे । उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन होने से लोगों में एकता और अनुशासन का विकास होता है। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी होगी कि उनके क्षेत्र से कोई महेंद्र सिंह धौनी बन कर निकले। वहीं क्रिकेट एकेडमी के संस्थापक  और सामाजिक कार्यकर्ता ललित पवार ने कहा कि खिलाड़ी जज्बा और जुनून बनाए रखें। खिलाड़ियों को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी एक से बढ़ कर एक खिलाड़ी हैं सिर्फ उनको उचित मंच की जरूरत है। कहा कि इस तरह के आयोजन होने से खिलाड़ियों मे स्वस्थ तन और स्वस्थ मन का विकास भी होता है।

इस अवसर पर  यूनाइटेड कप कार्यकारिणी के ऑर्गेनाइजर सोनू कुमार महासचिव रंजीत पवार के साथ कोषधक्ष विपिन बल्लभ भट्ट ,शिवांग रतूड़ी ,अभिषेक डोबरियाल, अक्षय यादव, तनप्रीत सिंह भी मौजूद रहे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top