देश/ विदेश

सुरक्षाबलों के आगे दो आतंकियों ने किया सरेंडर ..

सुरक्षाबलों के आगे दो आतंकियों ने किया सरेंडर ..

सुरक्षाबलों के आगे दो आतंकियों ने किया सरेंडर ..

 

देश – विदेश  : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो स्थानीय आतंकियों ने सरेंडर कर दिया। इन आतंकियों ने अपने माता-पिता की अपील के बाद सुरक्षाबलों के आगे हथियार डाले। दरअसल हादीगाम गांव में सुरक्षाबलों ने आतंक रोधी अभियान शुरू किया था। इसके बाद आतंकवादियों के मां-बाप को वहां लगाया गया और उनसे अपील करवाई गई कि वे हथियार डाल दें। बताया जा रहा है कि ये दोनों हाल ही में आतंकी संगठन के साथ जुड़े थे।

पुलिस ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। पुलिस का कहा है कि आतंकियों के पास से गोला-बारूद और हथियार भी बरामद किया गया है। आईजीपी कश्मीर, विजय कुमार ने कहा कि अगर सभी माता-पिता अपने बच्चों से हिंसा का रास्ता छोड़कर सरेंडर करने की अपील करें तो बहुत लोगों का जीवन बचाया जा सकता है। जब दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण किया तो उनका भी जीवन बच गया।

पुलिस की मानें तो इस साल जितने आतंकी मारे गए हैं उनमें ज्यादातर लोकल ही हैं। हाल ही में सुरक्षाबलों ने लश्कर आतंकी तालिब हुसैन को गिरफ्तार किया था। वहीं जून के आखिरी में भी कुलगाम में ही दो आतंकियों को मारा गया था जो कि लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखते थे। एक अधिकारी के मुताबिक आतंकियों के बारे में जानकारी मिलने के बाद उनकी घेराबंदी कर ली गई थी। बाद में उनके माता-पिता को बुलाकर उनसे सरेंडर करवाया गया।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top