उत्तराखंड

कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर..

कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर..

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आज बुधवार को कैबिनेट की अहम बैठक होगी। इस बैठक में उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने पर चर्चा हो सकती है।  बता दें कि लॉकडाउन के बाद से ही प्रदेश में उच्च शिक्षण संस्थान बंद हैं। राज्य सरकार ने 10वीं व 12वीं के छात्रों के लिए ही स्कूल खोले हैं। लेकिन उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने पर अभी निर्णय नहीं लिया है। इस संबंध में सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई है। कमेटी की रिपोर्ट विभाग प्राप्त हो गई है। अब यह रिपोर्ट कैबिनेट के समक्ष रखी जाएगी।

 

 

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में वित्त विभाग अनुपूरक मांगों को प्रस्ताव पर ला सकता है। 21 जनवरी से विधानसभा सत्र में सरकार को अनुपूरक बजट पेश करना है। वहीं कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन की तैयारी को लेकर चर्चा कर सकती है। बैठक में आवास, राजस्व, उच्च शिक्षा, से जुड़े प्रस्ताव आ सकते हैं।

दरअसल पिछली कैबिनेट की बैठक में उच्च शिक्षण संस्थानों को खोले जाने को लेकर प्रस्ताव लाया गया था। उस दौरान उत्तराखंड में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मामला ठंडे बस्ते में चला गया था। उस दौरान फैसला हुआ था कि दीपावली के बाद दिसंबर में कैबिनेट की मीटिंग में इस पर कोई फैसला होगा।

 

 

जानकारी के अनुसार उच्च शिक्षा विभाग संस्थानों को खोले जाने से संबंधित अपनी सभी तैयारियां पूरी कर चुका है। ऐसे में है आज इस प्रस्ताव पर कैबिनेट मीटिंग में मुहर लगाई जा सकती है। इसके अलावा कोरोनावायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा कोई बड़ा फैसला कैबिनेट मीटिंग में लिया जा सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top