उत्तराखंड

केदारनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी मसाज की सुविधा..

यात्रा

केदारनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी मसाज की सुविधा..

केदारघाटी के जामू में फुट मसाज थेरेपी प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ..

रुद्रप्रयाग। पर्यटन विभाग ने तत्वाधान में केदारघाटी के जामू में सात दिवसीय फुट मसाज थेरेपी प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हो गया है। इस दौरान 12 युवाओं ने प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया। प्रशिक्षण के उपरान्त युवा आगामी यात्रा सीजन में वैष्णो देवी यात्रा की तर्ज पर केदारनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधाएं दी जाएगी।

न्याय पंचायत फाटा के जामू गांव में आयोजित सात दिवसीय फुट मसाज थेरेपी प्रशिक्षण का शुभारंभ केदारघाटी होटल एसोसिएशन के सचिव नितिन जमलोकी व उपाध्यक्ष प्रमोद नौटियाल ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर सचिव जमलोकी ने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरान्त युवा अपना स्वरोजगार स्थापित कर सकते हैं।

उन्होंने समस्त युवाओं को पूरी मेहनत से प्रशिक्षण का लाभ उठाने की अपील की है। जिला पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल ने बताया कि जामू में सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया है। प्रशिक्षित युवाओं ने भविष्य में अन्य युवाओं को भी प्रशिक्षित किया जाएगा। फुट मसाज थेरेपी से क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं हेतु एक नया रोजगार का मार्ग खुलेगा।

प्रशिक्षण शिविर में केदारघाटी के जामू, फाटा, शेरसी, जाल चौमासी समेत कई गांवों के 12 युवा प्रतिभाग कर रहे है। प्रशिक्षण के उपरान्त वैष्णो देवी यात्रा की तर्ज पर केदारनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को यह सुविधा प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर क्षेत्र पंचायत सदस्य जामू अनिता देवी, केदारघाटी होटल एशोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रमोद नौटियाल, जितेंद्र नेगी, रणजीत बजवाल एवम ग्रामीण उपस्थित थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top