सोशल

तेज मेमोरी तकनीक से अब सच होंगे सपने: मेमोरी गुरु

राजकीय बालिका विद्यालय इंटर कॉलेज देहरा व राजकीय हायरसेकण्ड्री विद्यालय डोईवाला में तेज मेमोरी (tej memory ) कार्यशाला का आयोजन

करीब 900 विद्यार्थियों ने लिये 90% से ज्यादा मार्क्स लाने का संकल्प

तेज मेमोरी (tej memory) के लेखक व बौध्दिक संपदा विकास मंच के संस्थापक संजय पाल ने इस अनोखे कार्यशाला में छात्रों को सिखाया की कैसे व्योहरिक रूप से स्टडी में सुपर कंसंट्रेशन संभव है. एकाग्रता की कमी दिमाग के सही उपयोग नहीं होने के कारण होती है, क्योकिं हमारा दिमाग हमेशा सुपर कंसंट्रेशन से वर्क करता है. हमारा दिमाग पांचो इन्द्रियों से 24 घंटे सूचनाओ को प्राप्त करता है.
तेज मेमोरी (tej memory ) गुरु श्री पाल ने स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग दी कैसे स्टडी में अपने पांचो इन्द्रियों को लगायें. डोईवाला के इस वर्कशॉप में जब स्टूडेंट्स ने शेप मेथड का उपयोग किया तो बगल में बज रहा डीजे भी उनके कंसंट्रेशन में बाधा नही दे पाया.
इन कार्यशालाओ में तेज मेमोरी (tej memory ) के सात सूत्रों, लेमन थ्योरी से कैसे किसी भी नई सब्जेक्ट को आसानी से सीखे, दुहराने के तरीके जैसे महत्वपूर्ण जानकारियाँ सिखाई गयी. जीवा आयुर्वेदा देल्ही से आये डॉ. मनोज बिष्ट ने ‘तेज मेमोरी’ (tej memory ) पुस्तक GHS स्कूल के प्रधानाध्यापक जसपाल सिंह नेगी को भेट की. इन अवसर पे GGIC में विजय लक्ष्मी यादव, सुष्मिता जोशी, आशा पन्त, YugEvent के योगेन्द्र सिंह रावत तथा SI धर्मेन्द्र सिंह नेगी समेत समस्त शिक्षक मौजूद थे.
tej memory की विशेष जानकारी के लिए देखे  YouTube/वेबसाइट
या सम्पर्क करे 9761127555, 9627792143​​​​​​​​​​​​​​​

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top