देश/ विदेश

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी प्राकृतिक आपदा घोषित..

जम्मू-कश्मीर में

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी प्राकृतिक आपदा घोषित..

देश-विदेश : जम्मू कश्मीर में इस बार बर्फबारी अपने साथ आपदा घोषित लेकर आई है. पिछले कई दिनों से शीतलहर का असर सामान्य जिंदगी पर बुरी तरह से पड़ा है. सर्दी का मौसम भी थमने का नाम नहीं ले रहा था. राज्य सरकार को इस बार की बर्फबारी का प्राकृतिक आपदा घोषित करना पड़ा.

रविवार देर रात जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को रोकने का प्रतिबंद लिया गया. दरअसल, रामबन के पास पुल का बड़ा हिस्सा टूट गया था जिसके बाद आवाजाही को बंद करना पड़ा. ट्रैफिक विभाग ने कहा है कि पुल के आसपास वाहनों की आवाजाही के लिए कोई भी रास्ता नहीं है. एक यात्री ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा है कि में खुद 7 दिनों से जम्मू में फ़सा रहा हूँ. उनका कहना है कि श्रीनगर की ओर जाने में कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा. उनका कहना है कि हाईवे पर बर्फबारी और तेज बारिश के चलते उन्हें श्रीनगर की तरफ जाने नहीं दिया गया है.

 

ठंड शीतलहर और बर्फबारी का अटैक..

जम्मू में शीतलहर के चलते ठंड और बर्फ़बारी का प्रकोप बना हुआ है. हफ्ते के पहले दिन सोमवार को भी लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिली. सामान्य कामकाज के लिए घरों से बाहर निकलने में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोग जगह-जगह आग जलाकर ठंड से बचने की कोशिश करते हुए देखे गए. स्थानीय निवासियों का कहना है कि सर्दी के मौसम ने उनके कामकाज पर काफी मुश्किलें बड़ा दी. यहां तक कि जरूरत का सामान लाने के लिए बाहर निकलने के बजाए घरों पर रहने में भलाई समझ रहे है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top