उत्तराखंड

केदारनाथ समेत चारधाम में भारी बर्फबारी…

केदारनाथ समेत चारधाम में भारी बर्फबारी….

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की…

उत्तराखंड : उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। बद्रीनाथ और केदारनाथ समेत चार धाम में बर्फबारी हुई। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। केदारनाथ में रात से शुरू हुआ हिमपात का सिलसिला शनिवार दोपहर तक जारी रहा। इस दौरान करीब डेढ़ फीट बर्फबारी हो चुकी है। आपदा के बाद यह पहला मौका है जब केदारनाथ में नवंबर में ही डेढ़ फीट बर्फ गिरी है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की हुई है।

आज सुबह आचनक मौसम के मिजाज में बदलाव आया। वहीं, केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में बर्फबारी हुई। जिससे समूचा क्षेत्र कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया। श्रद्धालुओं को भी कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक जिले के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। चारधाम समेत पर्वतीय क्षेत्रों में और हिमपात हो सकता है। उन्होंने बताया कि दून में अगले 24 घंटे भारी बारिश हो सकती है।

हल्द्वानी समेत कुमाऊं के तराई भाबर में भी मौसम के मिजाज में बदलाव हुआ है। अधिकांश स्थानों पर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं। रविवार सुबह तक पर्वतीय इलाकों में 3500 मीटर की ऊंचाई वाले स्थानों सहित अन्य ऊंची चोटियों पर बर्फबारी की संभावना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top