उत्तराखंड

केदारनाथ में बर्फ-बारी और बारिश से सुहावना हुआ मौसम

केदारनाथ में बर्फ-बारी और बारिश से सुहावना हुआ मौसम, बर्फ-बारी ने बढ़ाई ठंड

रुद्रप्रयाग : केदारनाथ में बर्फ-बारी के साथ ठंड बड़ गई है। सीज़न की पहली बर्फ-बारी से आज जहां यात्रियों में उत्साह की लहर देखने को मिली व्ही केदारनाथ का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे रहा । उत्तराखंड के निचले स्थानों पर मौसम साफ रहा, लेकिन उच्च हिमालय में यह करवट बदल रहा है। चार धामों में बारिश के साथ ही ऊंची चोटियों पर सीजन की पहली बर्फ-बारी होने से यहां सर्दी का एहसास होने लगा है।
मौसम विभाग की माने तो आने वाले खुछ दिनों में केदारनाथ और उच्च हिमालय की चोटियों में हल्की बर्फ बारी देखने को मिल सकती है। रुद्रप्रयाग में, शाम साढ़े पांच बजे से जनपद में तेज बारिश के साथ कई जगहों पर ओलावृष्टि हुई है। केदारनाथ में भी बारिश से ठंड बढ़ गई है। यहां घना कोहरा छाया हुआ है। बृहस्पतिवार को दोपहर बाद आसमान में बादल छाने लगे थे। साढ़े पांच बजे के बाद बादलों की तेज गर्जना और अंधड़ के साथ तेज बारिश शुरू हो गई।

मौसम विभाग की मानें तो, मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा। मौसम विभाग ने 22 से 25 सितंबर तक भारी से भारी बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने बता दिया है कि मानसून कब विदा लेगा। मानसून 28 सितंबर तक प्रदेश से विदा हो सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह बताते हैं कि इस बार मानसनू पिछले साल की तुलना में दस दिन पूर्व विदा हो सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top