उत्तराखंड

जूनियर बुमराह के नाम से सोशल मीडिया पर छाया यहां बालक..

तेज गेंदबाजी से जीत रहा सबका दिल..

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि ब्लॉक के चोपड़ा गांव निवासी छह वर्षीय अक्षत त्रिपाठी इन दिनों सोशल मीडिया पर जूनियर बुमराह के नाम से छाए हुए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तरह बॉलिंग एक्शन के साथ सटीक य़ॉर्कर गेंद डालने के अक्षज के अंदाज को लोगों से खूब सराहना मिल रही है।

सोशल मीडिया पर नन्हें खिलाड़ी के गेंदबाजी के वीडियो को एक सप्ताह में 81 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। खास बात यह है कि इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर/बल्लेबाज व कोच पॉल एंड्रयू निक्सन ने भी वीडियो पर सकारात्मक टिप्पणी की है। उन्होंने अक्षत के बॉलिंग एक्शन व दौड़ने को लेकर कुछ और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करने की बात कही है।

 

अगस्त्यमुनि के चोपड़ा गांव निवासी व देहरादून में रह रहे द्वारिका प्रसाद त्रिपाठी व रेखा डंगवाल त्रिपाठी के बेटे अक्षत त्रिपाठी जूनियर बुमराह के नाम से अपनी पहचान बना रहे हैं। एक सप्ताह पूर्व डीपी त्रिपाठी ने घर के आंगन में बॉलिंग करते समय 40 सेकंड का वीडियो बनाया, जिसमें अक्षत हूबहू जसप्रीत बुमराह के एक्शन के साथ बॉलिंग करते हुए यार्कर गेंद से सिंगल स्टंप को लगातार हिट कर रहा है।

इस वीडियो को पिता द्वारा सोशल मीडिया पर अपने फेसबुक पेज पर लगाया गया, जिसे 4.4 मिलियन से अधिक (44 लाख से अधिक) लोग देख चुके हैं। यहीं नहीं, एक प्रशंसक द्वारा इस वीडियो को  इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर क्रिककाडिडेक्टर पेज पर लगाया गया, जिसे अभी तक 3.7 मिलियन (37 लाख ) लोग देख चुके हैं।

 

देहरादून के शिक्षांकुर स्कूल में कक्षा 2 में पढ़ने वाले अक्षत त्रिपाठी को उनके पिता द्वारिका प्रसाद त्रिपाठी ही अभी तक घर में क्रिकेट की बारीकियां सिखा रहे हैं। अक्षत प्रत्येक दिन लगभग एक घंटा बॉलिंग का अभ्यास करते हैं नन्हें उभरते खिलाड़ी को राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय की बॉलिंग कोचिंग देने के लिए उत्तराखंड क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड व बीसीसीआई से बातचीत की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top