खेल

SA vs IND LIVE: चहल कुलदीप की फिरकी में फिर फंसा दक्षिण अफ्रीका, 118 रन पर आल आउट

सेंचुरियन: पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात देने के बाद भारत की नजरें रविवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच में उसे लगातार दूसरी हार देकर अपने विजयी क्रम को बरकरार रखने और मेजबान टीम को बैकफुट पर धकलने पर हैं। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है।

विराट ने भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि दक्षिण अफ्रीका ने टीम में दो बदलाव किए हैं। जोंडो अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं। वहीं तबरेज शमसी दूसरे स्पिनर के रूप में खेल रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के लिए पारी की शुरुआत करने हाशिम अमला और क्विंटन डि कॉक की जोड़ी उतरी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 39 रन जोड़े। लेकिन दसवें ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार की एक गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई विकेट कीपर धोनी के दस्तानों में चली गई। अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया लेकिन अमला फील्ड अंपायर के निर्णय को चुनौती दी। लेकिन रिव्यू के बाद भी निर्णय नहीं बदला और अमला 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

अमला के आउट होने के बाद दूसरे ओपनर क्विंटन डि कॉक भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके। डि कॉक को चहल ने बाउंड्री पर पंड्या के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। उन्होंने 20 रन बनाए। इसके बाद अगली ही गेंद पर कुलदीप की गेंद पर कप्तान मार्कराम का शानदार कैच बाउंड्री पर भुवी ने लपक लिया। मार्कराम ने 8 रन बनाए। मेजबान टीम के विकेट गिरने की सिलसिला यहीं नहीं रुका।

14वें ओवर में कुलदीप की पांचवीं गेंद पर डेविड मिलर भी कैच दे बैठ। मिलर अपना खाता भी नहीं खोल सके। इस तरह 51  के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका ने बगैर कोई न जोड़े 3 विकेट गंवा दिए। खबर लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका ने 32.2 ओवर में 10 विकेट खोकर 118 रन बना लिए हैं। डेब्युटेंट जोंडो 7 और जेपी डुमिनी खाता खोले बगैर खेल रहे हैं।

सीरीज से पहले मेजबानों को एबी डिविलियर्स के चोटिल हो जाने से झटका लगा था और अब दूसरे मैच से पहले कप्तान फॉफ डु प्लेसी के सीरीज से बाहर होने के कारण वह और परेशानी में आ गई है। उनकी गैरमौजूदगी में एडेन मार्कराम टीम की कमान संभाल रहे हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह

दक्षिण अफ्रीका : दक्षिण अफ्रीका: हाशिम अमला, क्विंटन डि कॉक,. एडेन मार्कराम, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, खाया जोंडो, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल, तबरेज शमसी, इमरान ताहिर

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें, देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए UK NEWS NETWORK  के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए उत्तराखंड न्यूज़ नेटवर्क FACEBOOK पेज से

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top