उत्तराखंड

रोमांचक मुकाबले में जवाड़ी की टीम ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

उत्यासू की टीम रही उपविजेता

संसाधन न होने से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को नहीं मिलता मौका : मोहित डिमरी

रुद्रप्रयाग। भरदार क्षेत्र की ग्राम पंचायत जवाड़ी के उत्यासू गांव में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रोमांचक रहा। कांटे के मुकाबले में जवाड़ी की टीम ने एक विकेट से टूर्नामेंट जीता। जबकि उत्यासू की टीम उप विजेता रही।

टूर्नामेंट के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुँचे जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए उत्यासू क्रिकेट क्लब को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पहाड़ के युवाओं को संसाधन नहीं मिल पाते हैं। यहां के युवा प्रतिभाशाली हैं। लेकिन उन्हें प्लेटफॉर्म न मिलने से उनकी प्रतिभा दुनिया के सामने नहीं आ पाती है। उन्होंने कहा कि गांवों में खेल मैदान न होने के बावजूद भी खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट मैच की तरह ही हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। इसलिए जीवन में किसी भी परेशानी से घबराना नहीं चाहिए, बल्कि डटकर उसका मुकाबला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह खिलाड़ियों में क्रिकेट को लेकर जुनून है, इसी तरह का जुनून अपने करियर को लेकर भी होना चहिए।

इससे पूर्व फाइनल मुकाबले में उत्यासू की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर से पहले ही ऑल आउट हो गई। उत्यासू की टीम ने 75 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी जवाड़ी की टीम ने नौ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। एक समय मैच में दर्शकों की धड़कनें तेज हो गई थी। फाइनल मैच में बेहतर प्रदर्शन के लिए अमित कप्रवान को मैन ऑफ द मैच दिया गया। जबकि पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द सीरीज का ख़िताब रोहित कप्रवान को मिला।

इस मौके पर मुख्य अतिथि जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने विजेता जवाड़ी और उप विजेता उत्यासू टीम को ट्रॉफी भेंट की। इस मौके पर क्रिकेट समिति के अध्यक्ष सुरजीत सिंह कप्रवान ने टूर्नामेंट के सफल संचालन पर सभी सदस्यों को बधाई दी। इस मौके पर उक्रांद के जिला महामंत्री भगत चौहान, दिनेश सजवाण, लोक गायक रजत कप्रवान, मनोज कप्रवान, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष आशीष कप्रवान, सुनील कप्रवान, रोहित कप्रवान, मनीष कप्रवान, देवेश सिंह, मान सिंह, गजे सिंह, दिनेश सिंह, दीपक बुटोला, राकेश सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय युवा मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अनिल सिंह कप्रवान ने किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top