उत्तराखंड

इधर भूमि पूजन, उधर घोषणा

सुमित जोशी

रामनगर (नैनीताल)। नेताओं और पार्टियों के लिए चुनावी मुद्दा बनकर रह गए रामनगर रोडवेज स्टेशन को बनाने का बीड़ा यहां के युवाओं की संस्था वन स्टैप बी प्राउड ने उठाते हुए आज यहां भूमि पूजन कराया। वहीं आज ही स्थानीय विधायक ने प्रेस वार्ता कर रोडवेज के लिए एक करोड़ की राशि देने की घोषणा कर दी। जिससे विधायक की कम मगर संस्था के युवाओं की टोली की सराहना पूरे शहर में हो रही है।

नेताओं के चुनावी वादे और सरकारों की ओर की जा रही रामनगर की उपेक्षा से खिन्न होकर यहां के युवाओं की एक संस्था वन स्टैप बी प्राउड ने 17 सालों से घोषणाओं और राजनीतिक खींचतान के चलते रुके रोडवेज के निर्माण को एक आन्दोलन के रूप में लेकर इसका भूमि पूजन करवाया। बता दें कि बीते दिनों संस्था से जुड़े युवकों ने 4 हजार लोगों से 100 रुपये का सहयोग लेकर 4 लाख रुपये एकत्र कर रामनगर रोडवेज के प्रति उदासीन दिख रही डबल इंजन की भाजपा सरकार को आईना दिखाने का संकल्प लिया था।

युवाओं के संकल्प को क्षेत्र की जनता का समर्थन मिलने से उन्होंने आज भूमि पूजन कर रोडवेज के कार्य की निव रखी। युवकों के प्रयास से सरकार और अपनी की कार्यशैली पर सवाल उठता देख पार्टि नेताओं की सलाह पर विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने छ: महीने में अपने द्वारा कराए गए कामों का व्योरा पेश करते हुए पत्रकार वार्ता में रोडवेज के लिए विधायक निधि से 1 करोड़ की धन राशि देने की घोषणा कर दी। जिसमें 50 रुपये की राशि इस वित्तीय वर्ष में देने की बात विधायक ने कही। लेकिन विधायक द्वारा संस्था के युवाओं द्वारा किये गए रोडवेज के भूमि पूजन के बाद धनराशि देने की घोषणा करना चर्चाओं में है।

सोशल मीडिया में भाजपाई विधायक द्वारा की गई घोषणा का जमकर प्रचार कर रहे हैं। लेकिन शहर में सराहना वन स्टैप बी प्राउड के युवाओं के प्रयास की हो रही है। जिससे डबल इंजन की सरकार पर सवाल उठना लाजिमी है। लेकिन इससे ये बात साफ होती है कि दलगत राजनीति की भेंट चढ़ चुका रामनगर के विकास को धुरी पर लाने का काम यहां के युवा ही कर सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top