उत्तराखंड

एसएसबी के जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत..

चार मंजिला भवन के पास पड़ा मिला शव..

उत्तराखंड: चंपावत जिला मुख्यालय के बाजरीकोट में स्थित एसएसबी पंचम वाहिनी में एक जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है।  जवान का शव वाहिनी परिसर स्थित चार मंजिला भवन के पास पड़ा मिला। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

विनोद पनवार (38) पुत्र संजय पनवार निवासी भोपाल, मध्यप्रदेश यहां स्थित एसएसबी पंचम वाहिनी में हेड कांस्टेबल पद पर तैनात थे। वह दो दिन पहले ही घर से छुट्टी बिताकर लौटे थे। उन्हें कोविड-19 के नियमों के तहत वाहिनी परिसर में बने क्वारंटीन सेंटर में क्वारंटीन किया गया था।

बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार रात वह अचानक गायब हो गए। काफी खोजबीन के बाद जब नहीं मिले तो इसकी जानकारी पुलिस को भी दी गई। शुक्रवार सुबह वाहिनी परिसर में आवासीय भवनों का निर्माण कार्य करा रही कार्यदायी संस्था के एक कर्मचारी को वह एक चार मंजिला भवन के समीप गिरे दिखाई दिए। इसकी जानकारी एसएसबी अधिकारियों को दी गई। जांच करने पर पता चला कि जवान की मृत्यु हो चुकी है। सूचना पर एसपी लोकेश्वर सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की।

 

 

कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि नशे की हालत में चौमंजिला भवन से गिरने से जवान की मौत हुई है। पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड के जरिए भी जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने जांच के लिए गठित कीं चार टीमें..

एसएसबी जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जांच के लिए पुलिस की ओर से चार टीमें गठित की गई हैं। पहली टीम सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर रही है, दूसरी टीम घटना से जुड़े व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है, जबकि तीसरी टीम सर्विलांस के माध्यम से जवान के मोबाइल नंबर से जुड़े अन्य व्यक्तियों की जांच तथा चौथी टीम की ओर से साक्ष्य एकत्रित जुटा रही है। कोतवाल धीरेंद्र कुमार के अनुसार, मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।

जवान के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। अब तक की जांच में पता चला है कि वह शराब पीने का आदी था। गुरुवार शाम उसने क्वारंटाइन सेंटर से भागकर शराब पी। अनुमान है कि देर रात वह छिपते हुए वाहिनी में चार मंजिल इमारत में पहुंचा, जहां से गिरकर उसकी मौत हो गई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top