उत्तराखंड

खाते से ऑनलाइन पैसे ट्रान्सफ़र करने वाले गिरोह का एक सदस्य चढ़ा पुलिस के हत्थे

जोशीमठ/चमोली। उपभोक्ताओं के खाते की जानकारी लेकर ऑनलाइन पैसे निकालने वाले गिरोह के एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ़्तार किया। पुलिस अभियुक्त से और भी जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

दरअसल, नौ सितम्बर 2017 को नारायण सिंह बिष्ट ने थाना गोपेश्वर में सूचना दी कि चार सितम्बर से आठ सितम्बर के मध्य किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मुझे फोन कर मेरे खाते के बारे में जानकारी लेकर खाते से एक लाख बीस हजार रुपये निकाल लिये हैं । सूचना पर थाना गोपेश्वर आई0टी0 एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि अज्ञात अभियुक्त द्वारा एक लाख बीस हजार रुपये जनपद गिरीडीह देवघर जमतारा झारखण्ड के निवासियों के खाते में आन लाईन क्रेडिट हुये हैं । जिनकी गिरफ्तारी के लिए थाना जोशीमठ से उप निरीक्षक आशीष रबियान के नेतृत्व में उप निरीक्षक आशुतोष शाह, कानि0 गौरव कुमार, कानि0 अजय काला की टीम गठित कर सम्बंधित स्थानों पर भेजा गया।

पुलिस टीम ने सम्भावित स्थानों पर दबिश दी। लेकिन अभियुक्त लगातार फरार चल रहे थे। रेलवे स्टेशन हरिद्वार से मुखबिर की सूचना पर एक अभियुक्त आरिफ अंसारी पुत्र रुस्तम मियाँ निवासी ग्राम बदिया पोस्ट बसकुईं थाना करौ, जिला देवघर झारखण्ड*को गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त ने बताया कि हम लोगों को फोन करके उनके खाते की जानकारी प्राप्त कर रुपये निकालकर आनलाईन अपने विभिन्न खातों में जमा कर लेते हैं ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top