उत्तराखंड

उत्तराखंड में बुधवार को मिले 28 कोरोना पॉजिटिव और 3 की मौत , कुल आकड़ा पहुंचा 3258..

बुधवार को 28 और पॉजिटिव मरीज मिले..

3258 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा..

तीन कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा..

उत्तराखंड : उत्तराखंड में बुधवार को 28 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 3258 पहुंच गई है। वहीं, प्रदेश में बुधवार को तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। आज 29 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, देहरादून में नौ(एक प्राइवेट लैब), हरिद्वार में छह, नैनीताल में दो, पौड़ी और उत्तरकाशी में चार-चार और ऊधमसिंह नगर में तीन मामले सामने आए हैं।

देहरादून, हल्द्वानी और कोटद्वार में तीन कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है। सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में 79 वर्षीय बुजुर्ग, देहरादून के एक निजी अस्पताल में 52 वर्षीय व्यक्ति और कोटद्वार में 51 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है।

बता दें कि अब तक प्रदेश में 2650 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। अभी भी 534 एक्टिव केस हैं। जबकि अब तक 46 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 81.34 फीसदी है।

कोरोना के चार मरीज मिलने पर भट्ठा गांव पाबंद..

मसूरी में भट्ठा गांव में कोरोना संक्रमण के चार मरीज सामने आने के बाद गांव पाबंद कर दिया गया है। गांव से बाहर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कंटोंमेंट जोन के दायरे में आने वाले लोगों को सभी नियमों का पालन करना होगा।

एसडीएम प्रेमलाल ने बताया कि भट्ठा गांव में एक ही परिवार चार लोगों में कोरोना संक्रमण मिलने पर गांव को पाबंद करने के बाद लोगों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए भी पुलिस को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि चारों के संपर्क में आए सभी लोगों को होम क्वारंटीन किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। नगर पालिका की ओर से गांव में सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

एडवाइजरी न मानने वाले पर्यटकों को मसूरी से लौटाया..

बाहरी राज्यों से मसूरी आने पर उत्तराखंड सरकार की एडवाइजरी का पालन ना करने वाले कई पर्यटकों को बुधवार को कोल्हूखेत से लौटा दिया। जिला प्रशासन की ओर से मसूरी और ऋषिकेश में पर्यटकों को शर्तों के अनुसार आने की छूट दी गई है।

मसूरी प्रशासन और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से बुधवार को मसूरी के प्रवेश द्वार कोल्हूखेत पर चेकिंग अभियान चलाया। बाहरी राज्यों से मसूरी आने वाले लोगों को 72 घंटे के भीतर आईसीएमआर से प्रमाणित कोरोना निगेटिव रिपोर्ट देखी जा रही है। जिन लोगों ने कोरोना टेस्ट नहीं करवाया, उनको मसूरी में सात दिनों कि बुकिंग के साथ सात दिनों का क्वारंटीन रहने का फार्म भरवाया जा रहा है। इसके अलावा जो लोग दोनों नियमों का पालन नहीं कर रहे है उनको मसूरी में प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं।

मसूरी एसडीएम प्रेमलाल ने कहा कि मसूरी में पर्यटकों को आने की छूट दी गई है। इससे मसूरी में व्यापार को संचालित किया जा सके व आर्थिक रूप से मजबूत किया जा सके। उन्होंने कहा कि मसूरी में पर्यटकों के प्रवेश को लेकर कुछ नियम बनाए गए हैं, जिनका पालन करना जरूरी है।

नियमों का पालन न करने वालों को मसूरी में आने नहीं दिया जायेगा। मसूरी कोतवाल देवेंद्र असवाल और कोविड-19 इंचार्ज आशुतोष सती ने कहा कि बाहरी राज्यों से मसूरी आने वाले लोगों को पुलिस टीम द्वारा कोल्हूखेत में चेक किया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top