उत्तराखंड

टॉपर-टाक में एनडीए टापर्स ने दिये टिप्स

एनडीए परीक्षा में सफलता के लिए मेहनत, लगन और लक्ष्य के प्रति जुनून दिला सकता है सफलता- शिवांश जोशी

रामनगर । भारतीय रक्षा अकादमी (एनडीए) में सर्वोच्च स्थान पाने वाले शिवांश जोशी व लैफ्टिनेन्ट हर्ष मेहरोत्रा ने मंगलवार को हमारा उत्तराखण्ड मंच (हम) के तत्वाधान में आयोजित ‘टापर-टाक’ कार्यक्रम के दौरान अपनी सफलताओं के अनुभवों को स्कूली बच्चो के साथ साझा किया। भाजपा नेता गणेश रावत के संचालन व बीएल ध्यानी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विक्रय कर अधिकारी मितेश्वर आनन्द ने सैन्य अधिकारियों की जिम्मेदारी पर चर्चा करते हुये कहा कि कंधे पर प्रत्येक स्टार साथ-साथ जिस जिम्मेदारी का बोझ बढ़ता है, उसे उठाने के लिये सैन्य अधिकारी का शारीरिक रुप से अधिक मानसिक रुप से मजबूत होना आवश्यक है।

मुख्य अतिथि विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने चयनित अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुये कहा कि शिक्षा प्राप्त करने से अधिक शिक्षित होना है। समारोह में मौजूद स्कूली बच्चो के अभिवावको को अपने पालको को अच्छे संस्कार देने की अपील करते हुये श्री बिष्ट ने कहा कि परिवार के अच्छे संस्कारो के बल पर शिक्षक बच्चे को तराशकर हीरा बना सकतें हैं। विधायक ने स्कूली बच्चो को अभी से अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसी दिशा में पूरे मनोयोग से काम करने की भी सलाह दी। संचालन कर रहे गणेश रावत ने उत्तराखण्ड को प्रतिभाओं का धनी बताते हुये कहा कि प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। वर्तमान में प्रदेश की तमाम हस्तीयां देश की महत्वपूर्ण संस्थाआंे के सर्वोच्च पदों पर आसीन होकर प्रदेश का नाम रोशन कर रहीं हैं।

श्री रावत ने कहा कि सबसे बड़ी जरुरत प्रदेश की प्रतिभाओं को पहचानकर उनका मार्गदर्शन करने की है। कार्यक्रम का संचालन दो सत्र में किया गया, जिसमें दूसरे सत्र के दौरान एनडीए टापर शिवांश जोशी ने स्कूली बच्चो के साथ अपने अनुभव साझा करते हुये उनकी जिज्ञासाओं को भी शांत किया। जोशी ने एनडीए परीक्षा की पूरी प्रक्रिया की बारीकी के साथ जानकारी देते हुये कहा कि एनडीए में सफलता के लिये इन्टरव्यू की तैयारी के लिये मानसिक रुप से मजबूती के साथ तैयार रहें। लैफ्टिनेन्ट हर्ष मेहरोत्रा ने सेना की सेवा के लिये कड़े संघर्ष पर जोर देते हुये कहा कि लक्ष्य को निर्धारित कर उसे निर्धारित समय में पूरा करने का प्रयास करें।

दोनो युवाओं ने स्कूली बच्चो के सभी बच्चो के बेबाकी के साथ पूछे गये सवालो का जवाब भी दिया। इस मौके पर अतुल मेहरोत्रा, नवीन पोखरियाल, बृजेश भण्डारी, यशपाल सिंह रावत, शशांक मेहरोत्रा, मनमोहन अग्रवाल, रमेश बिष्ट, आशा बिष्ट, पीएस बिष्ट, अंजु रावत, अनुपम शुक्ला, संजय लखौटिया, सुमित लखौटिया, भावना भटट, संदीप गुप्ता, मनमोहन सिंह बिष्ट, ललित घुघत्याल, कमल फुलारा, यतिन्द्र रौतेला, डा0 दिग्विजय सिंह चैहान, विष्णुदत्त जोशी, विक्रम दवे, आरएस भण्डारी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान एमपी इंटर कालेज, डीडीसीएम ढिकुली, राइका रामनगर, सरस्वती विद्या मंदिर छोई, राइका क्यारी समेत कई स्कूलों के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top