देश/ विदेश

धनतेरस से पहले धनवान हुआ मजदूर, मेहनत से चमकी किस्मत..

कुदरत ने दिया मजदूर को दिवाली का तोहफा..

हीरा खदान में मिला करीब 35 लाख रुपए का हीरा,बदली किस्मत..

देश-विदेश: पन्ना जिले के रत्नगर्भा धरती ने एक बार फिर एक मजदूर को मालामाल कर दिया। दीपावली से पहले ही मिले कुदरत के इस तोहफे से मजदूर की किस्मत बदल गई है। एक बार फिर मजदूर को पन्ना की हीरा खदान में हीरा मिला है, 7.2 कैरेट के इस हीरे की कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई जा रही है। मजदूर ने हीरा कार्यालय में हीरे को जमा करा दिया है और अब जल्द ही उसे उसकी मेहनत का फल मिल जाएगा।

उथली हीरा खदान में फिर मिला हीरा

पन्ना की हीरा खदान ने एक महीने के अंदर ही एक मजदूर की किस्मत बदल दी और उसे मालामाल कर दिया। इस बार जिस मजदूर की किस्मत चमकी है उसका नाम बलवीर सिंह यादव है जिले पटरीबजरिया ग्राम पंचायत के कृष्णा कल्याणपुरा गांव की उथली हीरा खदान में हीरा मिला है। मजदूर बलवीर को मिला हीरा 7.2 कैरेट का है जिसकी कीमत करीब 35 लाख रुपए है। हीरा मिलने के बाद मजदूर और उसका परिवार काफी खुश है और उनके घर में दिवाली की खुशियां कई गुना बढ़ गई हैं। फिलहाल हीरे को मजदूर बलवीर ने हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है जिसे जल्द ही नीलामी में रखा जाएगा और मजदूर को उसकी मेहनत का फल मिल जाएगा। जो हीरा मजदूर को मिला है वो काफी अच्छी क्वालिटी का है। बता दें कि पन्ना की पहचान पूरी दुनिया में हीरों की खदानों के लिए है और यहां कई बार इससे पहले भी मजदूरों की किस्मत हीरा मिलने से चमक चुकी है।

 

बता दें कि इससे पहले लॉकडाउन में अगस्त के महीने में जरुआपुर उथली खदान में मिले हीरों ने मजदूरों की किस्मत चमकाई थी तब सबल नाम के मजदूर को जरुआपुर की उथली खदान में तीन हीरे मिले थे। मजदूर ने 6 पार्टनर के साथ जरुआपुर की एक उथली खदान ली थी इसी खदान में उसे तीन बेशकीमती हीरे मिले थे जिनकी कीमत करीब 20-30 लाख रुपए के बीच थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top